SHIVPURI NEWS - PM कुसुम योजना में सब्सिडी के लालच में फंसा लिया युवक, बैंक अकाउंट खाली

Bhopal Samachar

शिवपुरी। खबर शिवपुरी शहर के पुलिस अधीक्षक कार्यालय से मिल रही हैं जहां आज एक युवक शिकायत लेकर पहुंचा कि मेरे साथ पीएम कुसुम योजना के नाम पर ठगी हुई है युवक ने बताया कि मैंने ऑनलाइन पीएम कुसुम योजना के बारे में जाना और उसमें सब्सिडी के लालच में 1 लाख 20 रुपये ट्रांसफर कर दिये। लेकिन उन लोगों के अभी भी मुझे फोन आ रहे हैं कि तुम्हारे पैसे वापस आ जायेंगे। तुम बाकी के पैसे भेजा। लेकिन मै समझ चुका हूं कि मेरे साथ धोखाधड़ी हुई हैं।

जानकारी के अनुसार लोकेन्द्र सिंह पुत्र जसरथ सिंह चौहान ग्राम महोबा डामरौन थाना भौती ने बताया कि मैं फोन चला रहा था तो मैंने पी.एम. कुसुम योजना के बारे में जाना कि इसमें अगर आप 3 लाख रुपये जमा करते हो तो तुम्हें 10 प्रतिशत सब्सिडी मिलेगी। तो मैंने भी लालच में आकर फॉर्म में सभी डिटेल भरकर ऑनलाइन कर दिया। मैंने 22 जुलाई को फार्म ऑनलाइन किया था। तथा मैंने अपने एच.डी.एफ.सी. बैंक में 5600 रू0 का भुगतान अपने बैंक खाते एच.डी.एफ.सी. बैंक शाखा पिछोर एवं सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया की शाखा भौती के माध्यम से किये गये।

जिसके बाद आरोपी द्वारा मुझे अपने झांसे में लेकर 40,000 रू और 49000-रुपये के बाद 30,000 रूपए कुल 1,24,600 हजार की ठगी कर अपने खाते में सब्सिडी डालने के नाम से ठगी कर धोखा किया गया है। और अब मुझे ठगी करने वाले आरोपी का फोन और व्हाट्सएप पर मैसेज आ रहे हैं कि तुम पैसे डालों तभी तुम्हें सब्सिडी मिलेगी, लेकिन अब मैंने पैसे डालने बंद कर दिये हैं क्योंकि मैं समझ चुका हूं कि मेरे साथ ठगी की गई हैं इसके विरूद्ध साइबर सेल के माध्यम से ट्रेस कर अज्ञात के विरुद्ध कार्यवाही कर मेरे पैसा वापस दिलवाए जाए।