SHIVPURI NEWS - यातायात प्रभारी ने ली बच्चों की क्लास, कहा E बाइक चलाते समय हेलमेट लगाए

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी के यातायात प्रभारी धनंजय शर्मा ने आज हैप्पी डेज स्कूल पहुंचकर बच्चों की यातायात के नियमो की क्लास ली। आज दोपहर के समय यातायात प्रभारी स्कूल जा पहुंचे और बच्चों को यातायात के नियमों की जानकारी देते हुए कहा कि आप सब अपने माता पिता की लाडले है वह सब कुछ आपके लिए ही करते है,आप की जिंदगी उनके लिए अनमोल है इस कारण आप सभी बच्चे ई बाइक का उपयोग करते समय हेलमेट का उपयोग करे।

आज दोपहर के समय जब स्कूल के बच्चों की छुट्टी हो गई,उसी समय शिवपुरी यातायात प्रभारी हैप्पी डेज स्कूल पहुंच गए। यातायात प्रभारी ने देखा कि अधिकांश बच्चे ई बाइक से स्कूल आते जाते है लेकिन हेलमेट का उपयोग नहीं कर रहे। यातायात प्रभारी ने सभी बच्चों से कहा चाहे वह कोई सी भी ई बाइक हो आप सभी हेलमेट अवश्य लगाए,यातायात प्रभारी ने हेलमेट से हमारी जिंदगी के लिए कितना आवश्यक है यह भी बच्चो को बताया।

यातायात प्रभारी धनंजय शर्मा ने कहा वैसे तो आप सभी बच्चे साइकिल या पब्लिक ट्रांसपोर्ट का उपयोग करे,अति आवश्यक होने पर ही E बाइक का उपयोग करें,नहीं तो आप पर यातायात के नियमों के तहत चालानी कार्रवाई की जाऐगी।

यातायात प्रभारी ने कहा कि जिन बच्चों की उम्र 16 साल से कम है वह ई बाइक भी नही चला सकते है,आप सभी छोटे बच्चे है साइकिल का उपयोग करें जिससे आपकी सुरक्षा भी रहेगा और आपकी सेहत भी अच्छी होगी। जिन बच्चों की उम्र 18 साल से अधिक है वह लाइसेंस अवश्य बनबा ले।