SHIVPURI NEWS - कलेक्टर चौधरी के कहने पर भी CMO ने नहीं हटवाया अतिक्रमण,181 लगानी पडी

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शहर के वार्ड क्रमांक 18 में एक अतिक्रमण को लेकर 181 पर शिकायत की गई है। खबर सामान्य है जिले में हजारो ऐसी शिकायतों को लेकर 181 लगाई जाती है लेकिन इस खबर में असामान्य यह है कि इसी अतिक्रमण को लेकर शिवपुरी कलेक्टर ने रविंद्र कुमार चौधरी ने नगर पालिका के सीएमओ डॉ केशव सिंह सगर ने प्रत्यक्ष रूप से एक साल पूर्व कहा था लेकिन सीएमओ ने एक साल तक इस अतिक्रमण को साफ मुक्त नहीं कराया।

इस खबर में एक और खबर बडी छुपी है कि इस अतिक्रमण की शिकायत पार्षद ने की थी। मामला एक सरकारी सुलभ शौचालय से जुड़ा है,वार्ड क्रमांक 18 में स्थित सुलभ शौचालय पर एक नगर पालिका के कर्मचारी विजय लोट ने ही कब्जा कर लिया है,पिछले साल मानसूत्र काल में वार्ड क्रमांक 18 में कलेक्टर रविन्द्र कुमार चौधरी पौधरोपण के एक कार्यक्रम में पहुंचे थे,उसी समय वार्ड क्रमांक 18 की भाजपा की पार्षद रीना शर्मा ने कलेक्टर शिवपुरी से कही थी,जब ही प्रत्यक्ष रूप से कलेक्टर चौधरी ने सीएमओ सगर से इस सुलभ कॉम्प्लेक्स को अतिक्रमण मुक्त कराने के निर्देश दिए थे।

इस सरकारी शौचालय को अतिक्रमण कराने के लिए साल में बार बार पार्षद ने भी अतिक्रमण हटाने की गुहार पार्षद ने भी की थी,लेकिन सीएमओ ने अतिक्रमण नहीं हटवाया।  अंततः उन्हें भी एक आम वार्डवासी की तरह ही शौचालय को अतिक्रमण मुक्त करवाने के लिए 181 पर शिकायत दर्ज करवानी पड़ी है। उनका कहना है कि पार्षद होने के बावजूद सुनवाई नहीं की जा रही। इसलिए मुझे 181 पर शिकायत दर्ज कराने विवश होना पड़ा ।