SHIVPURI NEWS - BSC में आधे स्टूडेंट्स को मिले ZERO नंबर, भड़के छात्र, कॉलेज पर प्रदर्शन

Bhopal Samachar

शिवपुरी। अभी 4 दिन पूर्व जीवाजी यूनिवर्सिटी बीएससी का परीक्षा परिणाम घोषित हुआ हैं और रिजल्ट घोषित होते ही छात्रों के होश उड़ने लगे हैं। हर बार की तरह इस बार भी परिणामों की गड़बड़ी थमने का नाम नहीं ले रही हैं। इसलिए बुधवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्नातकोत्तर महाविद्यालय शिवपुरी में जिला संयोजक गौरव राजपूत के नेतृत्व में प्रदर्शन कर जीवाजी विश्वविद्यालय के कुलपति के नाम प्रभारी प्राचार्य डॉ महेंद्र कुमार को ज्ञापन सौंपा।
 
आज से 4 दिन पूर्व घोषित किए बीएससी तृतीय वर्ष के परिणाम में 50 प्रतिशत से अधिक विद्यार्थी फेल हो गए। सैकड़ों छात्रों को परीक्षा देने के बाद भी कई विषयों में अनुपस्थित दिखा दिया व बहुत से छात्रों को जीरो मार्क्स दे दिया। ऐसे में सैकड़ों विद्यार्थियों के तीन साल खराब होने का संकट मंडराने का संकट मंडराने लगा है।

तृतीय वर्ष के परीक्षार्थी ने बताया कि हमारे मैथेमेटिक्स के प्रथम पेपर में जीरो मार्क्स दे दिया। जबकि उसके अन्य विषयों में अच्छे मार्क्स आए है। इससे हमारी तीन साल की पढ़ाई के बर्बाद होने का संकट आ गया है। परीक्षा नियंत्रक की माने तो बीएससी तृतीय वर्ष का परिणाम 50 प्रतिशत रहा है।

परिणाम में गड़बड़ी को लेकर किया प्रदर्शन

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने बीएससी तृतीय वर्ष के परिणाम में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए कॉलेज के कार्यालय पर प्रदर्शन किया। छात्रों ने प्रदर्शन कर परिणाम दोबारा से जारी करने की मांग की। इस दौरान एक घंटे तक प्रदर्शन कारी छात्र ने कार्यालय पर बैठे रहे।

शून्य अंक आने पर भड़के स्टूडेंट

इसके साथ ही छात्रों को केवल एक ही सब्जेक्ट में फेल किया गया हैं और उसी सब्जेक्ट में शून्य अंक दिया गया हैं इसी बात को लेकर स्टूडेंट्स भड़क गये कि यह सब कैसे हो सकता हैं हमारे शून्य अंक कैसे आ सकते हैं जबकि हमने पढ़ाई भी की थी कम से कम शून्य अंक के हकदार तो हम नहीं थे।

कॉपी जांच करने की रखी मांग, आंदोलन की चेतावनी

ज्ञापन के माध्यम से एबीवीपी ने मांग रखी विगत दिनों आए बीएससी तृतीय के परीक्षा परिणाम में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के भी शून्य अंक दे दिए गए ऐसे सैकड़ों विद्यार्थियों का परीक्षा परिणाम घोषित किया गया है ऐसी विसंगति और गड़बड़ी की जांच कर विद्यार्थियों की कॉपी पुनः: जांच की जाए इस दौरान कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी भी की "विद्यार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं चलेगा" प्रदर्शन में एबीवीपी के कॉलेज अध्यक्ष सूरज गुर्जर ,सीमा ओझा, विक्रम गुर्जर, रमन राठौर, मयंक रजक, देव शर्मा, ऋषभ रघुवंशी, उज्ज्वल तिवारी, वंश रजक, कुलदीप गुर्जर, दलवीर गुर्जर, अरविंद गुर्जर आदि मौजूद रहे।

इनका कहना है
बच्चो ने आज आवेदन दिया है,इस आवेदन को कुलसचिव जीवाजी विश्वविद्यालय ग्वालियर के लिए एक पत्र बनाकर भेज दिया है।
महेंद्र जाटव,प्रिंसिपल साइंस कॉलेज शिवपुरी