SHIVPURI NEWS - वृक्षारोपण में गये युवक का अपहरण: 7 दिन होने को है घर नहीं पहुंचा

Bhopal Samachar

शिवपुरी। खबर शिवपुरी शहर के पुलिस अधीक्षक से मिल रही हैं जहां आज एक महिला शिकायत लेकर पहुंची कि कुछ लोगों ने मेरे पति का अपहरण कर उसके साथ मारपीट की गई हैं। बताया जा रहा है कि आज 7 दिन होने को है मेरा पति अभी तक घर नहीं पहुंचा हैं और मुझे यह भी नहीं पता की मेरा पति जिंदा भी हैं या नहीं। जब मैं सतनवाड़ा थाने पहुंची तो वहां पर मेरी कोई सुनवाई नहीं की गई। पुलिस ने बस गुमशुदगी दर्ज कर ली थी।

जानकारी के अनुसार निवासी सुमन पत्नी अरविंद सोलंकी निवासी ग्राम धमकन जिला शिवपुरी ने बताया कि 14 जुलाई 2024 को कृपाल सिंह सोलंकी पुत्र कोकसिंह सोलंकी निवासी ग्राम साबोली के साथ वृक्षारोपण कार्यक्रम में उसकी कार से शिवपुरी गये हुए थे।

लेकिन मेरे पति शाम को घर लौटकर नहीं आये। जिसके बाद मैंने कृपाल के घर जाकर पूछताछ की तो कृपाल ने बताया कि जब हम कार्यक्रम स्थल से दो बत्ती की तरफ गाड़ी से आ रहे थे तभी रास्ते में एक कार खड़ी हुई थी उस कार में आरोपीगण मानवेन्द्र सोलंकी, शिवम परमार, सोलंकी, जैक सोलंकी, मोहरसिंह राजावत, गब्बर सिंह सोलंकी, टोनू सोलंकी एवं दो अन्य अज्ञात व्यक्तियों थे जिसमें से मेरे पति अरविंद को बुलेरो में से बलपूर्वक नीचे पटका और लाठी व घूसों से मारपीट की व उसके हाथ पैर बांध दिये। यह पूरी घटना मुझे कृपाल सिंह ने बताई।

जब मैंने इस घटना के संबंध में पुलिस थाना सतनवाड़ा गई तो उक्त पुलिस थाने में पदस्थ अधिकारियों ने प्रार्थिया को डांटा फटकारा और फिर शिवपुरी लाए जहां पर सी.सी.टी.व्ही फुटेज दिखाया तो मेरा पति ग्वालियर बायपास से एक ऑटो से पोहरी चौराहे तरफ जाते दिखे।

जिसके बाद मैंने दूसरे दिन जब उक्त घटना की रिपोर्ट करने अपने परिजनों के साथ गई तो पुलिस थाना द्वारा आरोपीगण का बचाव करते नजर आई तथा आरोपियों के खिलाफ एफआईआर नहीं की गई। पुलिस के द्वारा केवल गुमशुदगी दर्ज की गई। आरोपियों ने मेरे पति के साथ अप्रिय घटना कारित की हैं। आरोपीगण मुझे मेरे घर आकर धमकी दे रहे हैं कि तूने अगर पुलिस थाना या कहीं शिकायत की तो तेरी खैर नहीं हैं और पुलिस हमारा कुछ नहीं बिगाड़ सकती हैं।

इनका कहना हैं
हमने सभी जगह के कैमरे चेक करवा लिए हैं, अरविंद उन कैमरों में साफ-साफ नजर आ रहा हैं कि वह शिवपुरी में ऑटो से बैठकर घोड़ा चौराहे पर पहुंचा। जहां से वह करैरा वाली बस में बैठकर निकल गया। उसके साथ कोई दूसरा व्यक्ति मौजूद ही नहीं था। तथा फिलहाल हम जांच कर रहे हैं कि अरविंद कहा हैं।
कुसुम गोयल थाना प्रभारी सतनवाड़ा