SHIVPURI NEWS - सरपंच महेशपुर हर वर्ष करते है पौधरोपण, लगाए 600 पौधे-विदेश मे इंजीनियर बेटे ने समझाया महत्व

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी जिले की महेशपुर पंचायत के सरपंच रामप्रकाश धाकड़ प्रतिवर्ष वृक्षारोपण कर चर्चा में इसलिए रहते है क्युकी ये बाकी सरपंचो की तरह खानापूर्ति न कर पौधो की देखभाल कर उनको जीवित रखते है इस वर्ष अत्यधिक तापमान का दोषरोपण एक दूसरे पर कर रहे थे तब इन्होने हरवर्ष से अधिक पौधे इस वर्ष लगाने की ठानी।

महेशपुर पंचायत में शान्तिधाम के बगल मे खाली पड़ी भूमि पर 600 पेड़ सरपंच सचिव ने लगाए ये सभी पेड़ छायादार पेड़ है इनकी सुरक्षा की दृष्टि से पिछले 15 दिन से यहाँ दिनरात खाली बोल्डर की बाउंड्री का काम चल रहा था एवं वृक्षरोपण के लिए साइट सिलेक्शन इंजीनियर एमपी सिंह ने अच्छा किया है जहा बगल में ही पर्याप्त पानी की व्यवस्था तालाब के रूप में है।

सरपंच ने बताया कि 600 पौधे ही 5 साल तक जिन्दा रहे ये मेरी कोशिश रहेगी, इसके लिए चाहे मुझे दिनरात भिड़ना पड़े

इस वृक्षारोपण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में जिला पंचायत की अध्यक्ष श्रीमती नेहा यादव उपस्थित रही एवं अध्यक्षता श्री प्रहलाद भारती ने की , श्रीमती नेहा यादव ने कहा कि सरपंच महेशपुर का वास्तव में सराहनीय कार्य है एवं इनके द्वारा पौधों की उत्तरजीविता पर विशेष ध्यान देकर पुण्य का काम किया है।

सबसे ज्यादा ध्यान देने वाली बात ये है कि इस वृक्षारोपण कार्यक्रम में सभी ग्रामीणों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया एवं एक एक पौधे को जीवित रखने के सम्बन्ध में सहमति व्यक्त की,कार्यक्रम में सीईओ जिला पंचायत शिवपुरी मरावी भी उपस्थित रहे ,उन्होंने भी पौधरोपण किया और इंजीनियर, सचिव को वृक्षारोपण के सम्बन्ध में आवश्यक निर्देश दिए, एवं उनके द्वारा समय समय पर निरिक्षण करने के निर्देश दिए।

कार्यक्रम में सहायक यंत्री श्री कुशवाह , एपीओ अमित श्रीवास्तव , इंजीनियर एमपी सिंह ,सचिव भारत सुमन त्रिवेदी , रोजगार सहायक योगेंद्र धाकड़ एवं समस्त ग्रामवासी उपस्थित थे।