SHIVPURI NEWS - आयुष्मान कार्ड के नाम पर 3 लोगों के साथ ठगी: निकाले आवास और सम्मान निधि के पैसे

Bhopal Samachar

शिवपुरी। खबर शिवपुरी शहर के पुलिस अधीक्षक कार्यालय से मिल रही हैं जहां आज एक महिला शिकायत करने पहुंची कि हमारे गांव एक युवक आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए आया हुआ था जिसने मुझसे पूछा की आपका आयुष्मान कार्ड बन गया क्या, तो मैंने कहा कि नहीं तो उसने आयुष्मान कार्ड बनाने के नाम पर मेरे खाते से 75 हजार रुपये निकाल लिये। तथा कुछ लोगों के खाते से भी पैसे निकालकर ठगी कर ली।

जानकारी के अनुसार ग्राम सिलानगर थाना अमोला तहसील करैरा की रहने वाली रजनी ने बताया कि हमारे गांव में आयुष्मान कार्ड बनाने वाले आये थे। तो उसने मुझसे पूछा की तुम्हारा आयुष्मान कार्ड बन गया कि मैंने बोला नहीं, तो उसने कहा कि मैं तुम्हारा आयुष्मान कार्ड बना देता हूं मैंने कहा कि ठीक हैं तो उसने मुझसे मेरा आधार कार्ड मांगा तो मैंने अपना आधार कार्ड दे दिया।

फिर उसने मेरे फिंगरप्रिंट लगवाये और मुझसे पूछा तुम्हारी आवाज आ गई क्या, तो हमने कहा कि आ गई, लेकिन उसने कहा की अभी नहीं आई। इसके बाद वह युवक वहां से फरार हो गया। जिसके बाद हम गांव के कुछ ग्रामीण बैंक में चेक करवाने पहुंचे, तो हमारे पैसे आ ही नहीं रहे। ऐसे करके उस युवक ने मेरे खाते से 75 हजार रुपये निकाल लिये। और एक पड़ोसी के खाते से 1 लाख रुपये निकाल लिये ऐसे ऐसे करके उसने 3 से 3 लोगों के खाते से पैसे निकाल लिये।