SHIVPURI NEWS - बुजुर्ग महिला से रजिस्ट्री कराकर 30 लाख रुपये लूटे, हत्या कर घर फेंक दिया

Bhopal Samachar

शिवपुरी। खबर शिवपुरी शहर के पुलिस अधीक्षक कार्यालय से मिल रही हैं जहां आज एक युवक शिकायत लेकर पहुंचा कि मेरी मां को दूर के रिश्तेदार इलाज के बहाने डॉक्टर के पास ले जाने की कहकर घर से ले गए थे,लेकिन वह मां का इलाज करवाने नहीं पहुंचे, बल्कि मां के नाम जमीन की रजिस्ट्री किसी दूसरे के नाम करवाने के लिए पहुंचे और दूसरे के नाम रजिस्ट्री करवा भी दी और मेरी मां को जमीन के पैसे भी दे दिये थे,लेकिन रास्ते में मेरी मां से पैसे छीनकर, उसकी हत्या कर घर पर फेंक गये। जिसकी शिकायत हमने पिछोर थाने पर की थी,लेकिन आज तक कोई कार्यवाही नहीं की गई।

जानकारी के अनुसार निवासी ग्राम गजौरा मजरा रमपुरा हाल निवासी के रहने वाले चंदन सिंह पुत्र स्व.दयाराम लोधी ने बताया कि मेरी मां रतीवाई निवासी दिमान्जू लोधी पत्नी दयाराम लोधी पिछोर में निवास करती थी।

14 अप्रैल 2024 की शाम को पिछोर से शीला पत्नी विनोद लोधी निवासी ग्राम साखनौर थाना रन्नौद तहसील कोलारस जिला शिवपुरी विनोद पुत्र रघुवीर सिंह लोधी निवासी ग्राम साखनौर थाना रन्नौद एवं गणेशी लाल उर्फ दिनेश पुत्र सूरज सिंह लोधी निवासी ग्राम कछौआ थाना पिछोर ,प्रागीलाल लोधी निवासी ग्राम कफार मजरा राधापुर थाना खनियाधाना जो रतीवाई को इलाज के बहाने अपहरण करके ले गये।

15 मार्च 2024 को रतीवाई पत्नी दयाराम लोधी के स्वत्व स्वामित्व की भूमि ग्राम छिराई तहसील खनियाधाना जिला शिवपुरी की भूमि सर्वे क्रमांक 448, 450, 452, 453, 458, 454, 455, 456, 457, जो भूमि 45 बीघा है जो ग्राम छिराई थाना खनियाधाना में स्थित है उक्त भूमि का तीस लाख रुपये में रजिस्ट्री शीला पत्नी विनोद लोधी के नाम से करवा ली और उक्त रजिस्ट्री में विनोद पुत्र रघुवीर लोधी निवासी ग्राम साखनौर थाना रन्नौद, गणेशी लाल लोधी दोनों रजिस्ट्री के गवाह बनकर रजिस्ट्री करा ली और नगद तीस लाख रुपये लेकर प्रागीलाल लोधी,रतीवाई को साथ ले गये।

27 मार्च 2024 को रुपये लूट लिये और हत्या करके मृत अवस्था मे पिछोर लाये और 28 मार्च 2024 को उसका दाह संस्कार श्मशान घाट पिछोर में किया।

जब खनियाधाना में गया तो उसे जानकारी मिली कि रतीवाई के नाम की भूमि की रजिस्ट्री हो चुकी है उसका नामांतरण शीला पत्नी विनोद के नाम हो चूका है आवेदक को मालूम हुआ कि रतीवाई को जो तीस लाख रुपये शीला ने दिये थे वह भी रतीवाई से लूट लिये गये उनका आज तक कोई पता नहीं है रतीवाई की हत्या करके पिछोर श्मशान घाट में दाह संस्कार कर दिया रतीवाई की उक्त भूमि करोडो रूपये की भूमि है।

रतीवाई की पुत्री कृष्णा पत्नी महेन्द्र लोधी जो कि वर्तमान में रतीवाई के मकान रन्नौद रोड पिछोर ने अपने पति महेन्द्र के साथ निवास करती है एवं रति बाई के पुत्र ग्राम रमपुरा में निवास करते है उनको भी उक्त रुपये की उन्हें सूचना नहीं दी गई। कि रतीवाई की संपत्ति अपने नाम लिखवा ली और उसके तीस लाख रुपये भी लूट लिये और हत्या भी कर दी।