SHIVPURI NEWS - 30 लाख के भ्रष्टाचार के बाद रोजगार सहायक शिकायतकर्ताओं को कर रहा है खरीदने का प्रयास

Bhopal Samachar

बैराड़। खबर शिवपुरी जिले के बैराड़ क्षेत्र के ऐजवाया गांव की हैं जहाँ की ग्राम पंचायत ऐजवाया का रोजगार सहायक अपने बचाव को लेकर 50-50 हजार रुपये कुटीर के ऐवज ली रिश्वत देने वालो लोगो को देते हुए घूम रहा है।  बताया जा रहा है कि ऐजवाया के रोजगार सहायक ने गांव की 200 कुटीरों के एवज में हर आदमी से 15-15 हजार रुपये लिये हैं तथा ग्रामीणों ने इसकी शिकायत कलेक्ट्रेट कार्यालय में कलेक्टर को की हैं तभी से वह रोजगार सहायक अपने बचाव के लिए उन्हीं लोगों को 50-50 हजार रुपये देने को तैयार हैं।

जानकारी के अनुसार पोहरी जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत ऐसवाया में रहने वाले आदिवासी परिवारों द्वारा मंगलवार को कलेक्ट्रेट में हुई जनसुनवाई में आवेदन दिया था कि हमारे गांव में 200 कुटीर मंजूर हुई है,कुछ कुटीरों का निर्माण शुरू हो चुका है और कुछ कुटीर निर्माणाधीन है।

ग्रामीणों का कहना था कि पंचायत का रोजगार सहायक अखेह सिंह यादव प्रत्येक कुटीर के हितग्राही से निकालने के एवज में 15 हजार रुपए लिए है,रोजगार सहायक का कहना है कि अगर पैसे नहीं दोगे तो तुम्हारी किस्त नहीं निकलेगी।

ऐसे ही रोजगार सहायक अखेह सिंह यादव ने 200 कुटीरों से 15-15 हजार रुपये लिए हैं। जिससे हमारे साथ नाइंसाफी हो रही हैं आवास कुटीर हमारे लिए आती हैं और रोजगार सहायक उनमें से 15 हजार रुपये रख लेता हैं इसकी शिकायत हम पहले भी कर चुके हैं,लेकिन हमारी कोई सुनवाई नहीं हो रही हैं।

अपने बचाव के लिए रोजगार सहायक 50-50 हजार रुपये देने को तैयार
अभी फिलहाल ग्राम पंचायत ऐजवाया के ग्रामीणों ने बताया कि अब रोजगार सहायक की हमने शिकायत कर दी। तो वह अपने बचाव के लिए हम लोगों को 50-50 हजार रुपये देने को तैयार हैं कि तुम अपने मुंह बंद कर लो। मैं तुम लोगों को 50-50 हजार रुपये दूंगा। इसी बात का लोगों ने विरोध किया कि नहीं हमें कोई पैसे नहीं चाहिए हम पर आप पर कार्यवाही चाहते हैं।

इसी के साथ बताया जा रहा है कि रोजगार सहायक  के ऊपर 3 से 4 बार भ्रष्टाचार को लेकर कार्यवाही हो चुकी हैं, लेकिन जैसे तैसे यह कार्यवाही होते होते ही रुक जाती हैं और रोजगार सहायक अखेह सिंह यादव का भ्रष्टाचार ऐसे ही जारी रहता हैं।