SHIVPURI NEWS - साधू के भेष में शैतान पर पुलिस 30 घंटे में कर सकी FIR , मामला दिव्यांग के बलात्कार का

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी जिले के कोलारस अनुविभाग की लुकवासा चौकी सीमा में आने वाले भाटी गांव में निवास करने वाली 19 साल की दिव्यांग पीड़िता के बलात्कार के मामले में पुलिस 30 घंटे बाद एफआईआर कर सकी। बताया जा रहा है कि भाटी सरकार के नाम से स्वयं-भू महंत कोलारस में राजनीतिक पकड़ ओर प्रशासनिक मशीनरी पर प्रभाव था। पीड़िता लुकवासा चौकी में अपने परिजनों के साथ मंगलवार की सुबह 09 बजे पहुंची थी और यह एफआईआर बुधवार को 3 बजे के लगभग हुई है।

जैसा कि विदित है कि लुकवासा कस्बे से मात्र 7 किलोमीटर की दूरी पर स्थित भाटी गांव के मंदिर के महंत भाटी सरकार उर्फ रामकिशोर दास उर्फ बृजेश शर्मा के खिलाफ भाटी गांव की रहने वाली एक दिव्यांग 19 साल की किशोरी ने बलात्कार का मामला दर्ज कराया है। पुलिस के मुताबिक ग्राम भाटी निवासी एक 19 साल की दिव्यांग युवती ने अपने माता-पिता के साथ लुकवासा पुलिस चौकी में शिकायत दर्ज कराई कि वह नवंबर-दिसंबर 2023 में भाटी सरकार पर सुबह 7 बजे पूजा-अर्चना करने गई थी। उसी समय मंदिर पर महंत रामकिशोर दास उर्फ बृजेश शर्मा (48) ने उसे पकड़ लिया और कमरे के अंदर ले जाकर बलात्कार कर दिया।

पीड़िता ने बताया कि महंत ने मुझे धमकी दी कि अगर इस मामले में किसी को कुछ बताया तो तुम्हारे पिता को जान से मार दूंगा। जिसके चलते युवती ने किसी को कुछ नहीं बताया। किन्तु अभी 5 दिन पहले युवती के पेट में तेज दर्द हुआ तो परिजन उसे अशोकनगर इलाज कराने ले गए, जहां जांच में पता चला कि वह 8 माह की गभर्वती है। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर आरोपी महंत पर दुष्कर्म का केस दर्ज कर लिया है।

बताया जा रहा है कि इस मामले को लेकर पीडिता मंगलवार को सुबह 9 बजे लुकवासा चौकी पहुंच गई थी,ओर लुकवासा चौकी प्रभारी शिखा तिवारी को मामले की जानकारी दी, इस जानकारी के बाद इस मामले को लेकर लुकवासा चौकी प्रभारी ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों के संज्ञान में लाया। उसके बाद मंगलवार को कोलारस एसडीओपी ओर लुकवासा चौकी प्रभारी घटना स्थल पर गए और मंदिर में महंत के कमरे का ताला खुलवाकर उसकी चेकिंग की है।
 
पड़ताल में पुलिस को एक बीएसएफ का कार्ड मिला जिसमें महंत का जवानी का फोटो लगा हुआ था और उस कार्ड में महंत का नाम लिखा था। हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यह कार्ड असली है या नकली, इसकी जांच में पुलिस लगी है। जो वोटर कार्ड मिले हैं उससे महंत नासिक महाराष्ट्र के रहने वाले हैं और पिछले 5 साल से इस मंदिर पर थे। उन्होंने कई नेताओं व अधिकारियों के सहयोग से मंदिर परिसर में लाखों रुपए का निर्माण कार्य भी कराया है।

केस दर्ज किया है
दिव्यांग युवती की शिकायत पर हमने मंदिर के महंत पर दुष्कर्म का केस दर्ज कर लिया है। महंत पिछले एक माह से मंदिर से गायब है। हम उनके बारे में पड़ताल कर रहे है। - शिखा तिवारी, प्रभारी लुकवासा चौकी