SHIVPURI NEWS - पिछोर विधानसभा के हटाए गए 30 समूह, 170 को नोटिस, SDM पर आरोप

Bhopal Samachar

शिवपुरी। आज कलेक्ट्रेट कार्यालय में खनियाधाना पिछोर क्षेत्र से समूह का संचालन करने वाली एक सैकड़ा से अधिक महिलाएं आई थी,महिलाओं को कहना था कि एसडीएम पिछोर ने नियम विरुद्ध तरीके से हमारे समूह को हटाया दिया गया हैं कई समूहों को वसूली के लिए नोटिस दिए जा रहे है।  

महिलाओं ने बताया कि खनियाधाना,पिछोर में नियम विरुद्ध तरीके से  द्वेष   भावना के चलते गरीब महिला समूह को नोटिस देकर अवैध वसूली की जा रही है मांग पूरी ना होने पर एमडीएम कार्य से हटाया जा रहा है।

शिवपुरी कलेक्टर को सौंपे आवेदन के माध्यम से बताया कि  पिछोर एसडीएम जेपी गुप्ता अपना महत्वपूर्ण कार्य छोडकर 30 समूहो को हटा दिया और 170 समूह को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है,वही नियम विरूद्ध तरिके से बनाए गए समूहो को कार्य दिया जा रहा है।  

शासन द्वारा महिला समूह से विधानसभा लोकसभा निर्वाचन में मतदान दलों को भोजन कराया गया है जिसकी राशि भी आज दिनांक तक प्राप्त नहीं हुई है वह राशि दिलाई जावे।

मार्च 2024 से आज दिनांक तक चार माह उपरांत भी एम.डी.एम. की राशि नहीं मिली है उसके उपरांत भी महिला समूहो द्वारा नियमित विद्यालयों पर मध्यान्ह भोजन निर्माण व वितरण का कार्य किया जा रहा है जिससे समूह कर्जदार हो गये है और ऐसी विपत्ति के समय में एम.डी.एम. कार्य भी समूहों से हटाया जा रहा जो न्याय संगत नहीं है उस पर रोक लगाई जावे।