SHIVPURI NEWS - पार्षद पति के खाते में 2 करोड़ का लेनदेन, इनकम टैक्स का नो​टिस,पुलिस को आवेदन

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी के वार्ड क्रमांक 11 की पार्षद नीलम बघेल के पति अनिल बघेल के बैंक खाते में इनकम टैक्स ने 91 लाख का लेनदेन पकडा है,इस कारण इनकम टैक्स विभाग ने नोटिस जारी कर दिया। इस नोटिस से घबराए पार्षद पति एसपी शिवपुरी के पास शिकायत करने पहुंचे। कुल मिलाकर 2 करोड़ का लेनदेन इन प्लॉट खाते में हुआ है।

पार्षद पति अनिल बघेल ने बताया कि मुझे इनकम टैक्स विभाग द्वारा सूचना पत्र प्राप्त हुआ है कि उसके पेन कार्ड नम्बर ABUPA4805A से संबंधित बैंक खाते में वित्तीय वर्ष 2014-15 एवं 2015-16 में ऐक्सेस बैंक शाखा शिवपुरी से बैंक खाता में राशि 91,09,000/- राशि जमा की गई है तथा उक्त राशि के खाते में लेनदेन हुआ है,कुल मिलाकर एक और खाता जिसमें 1 करोड़ का और लेनदेन हुआ हैं।

अनिल बघेल का कहना है कि किसी व्यक्ति ने कूट रचित दस्तावेजों को तैयार कर मेरे फर्जी हस्ताक्षर बनाकर ऐक्सेस बैंक शाखा शिवपुरी में मेरे नाम से फर्जी खाते खोले गए इन खातों में मोबाइल नम्बर 9425494254 का यूज किया है यह मोबाइल नंबर मेरा नही है और ना ही इस मोबाइल नंबर का मैने कभी उपयोग किया है।

पार्षद पति अनिल बघेल ने इस मामले की शिकायत एसपी शिवपुरी से की है। अनिल बघेल का कहना था कि इन खातों में मेरे दस्तावेजों का उपयोग किया गया है। लगातार इसमें लेनदेन हुआ जो 2 करोड़ के लगभग है,इन खाते में लेनदेन के कारण मेरे पास इनकम टैक्स का नोटिस पहुंचा और विभाग ने मुझसे इस लेनदेन की डिटेल मांग रहा है। जब मैने खाता खोला ही नही है और फर्जी दस्तावेज लगाए है मोबाइल नंबर भी किसी दूसरे व्यक्ति का है,फिर इस लेनदेन का विवरण इनकम टैक्स को कैसे दू। एसपी शिवपुरी से इस मामले में जांच करवाने का निवेदन किया है।