SHIVPURI NEWS - जिले में आकाशीय बिजली गिरने से 20 लोग घायल, 12 गंभीर-अस्पताल में भर्ती

Bhopal Samachar

बैराड़। खबर शिवपुरी जिले के बैराड़ के ग्राम रसेरा से मिल रही हैं जहां खेत मूंगफली गोड़ रहे 20 लोग, तेज बारिश होने के कारण बारिश से बचने के फेर में एक सेमरा के वृक्ष के नीचे छुप गये, लेकिन बारिश इतनी तेज थी कि बादल काले हो रहे थे और अचानक से आकाशीय बिजली पेड़ पर गिर गई जिससे 20 लोग घायल हो गये हैं उनमें से 12 लोग लोगों को शिवपुरी के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनमें से 3 बच्चियों व उनका पिता बेहोश हैं और स्थिति काफी गंभीर बताई जा रही हैं।

जानकारी के अनुसार निवासी ग्राम रसेरा थाना बैराड़ तहसील बैराड़ के रहने वाले शिक्षक नरेश धाकड़ ने बताया कि आज बैराड़ में दोपहर 1 बजे से तेज बारिश हो रही थी। और उसी के चलते रसेरा गांव के 20 लोग अपने खेत पर मूंगफली गोड़ रहे थे। तभी अचानक से तेज बारिश होनी शुरू हो गई और उसी बारिश से बचने के लिए वह खेत के पास मौजूद कई बर्षो पुराने सेमरा के पेड़ के नीचे छिप गये।

लेकिन काले बादल और कड़कती बिजली तेजी से चमकने लगी और अचानक से सेमरा के पेड़ पर गिर गई। जिससे पेड़ के नीच मौजूद 20 लोग उस बिजली का शिकार हो गये। जिसमें राजेश पुत्र मनीराम शाक्य उम्र 30 साल और राजेश की तीन बेटियां प्रियंका उम्र 18 साल, प्रिती उम्र 15 साल व सलोनी उम्र 13 साल उसकी चपेट में आकर गंभीर झुलस गये। यह चोरों पिता-बेटियों की स्थिति काफी गंभीर बताई जा रही हैंं।

बताया जा रहा है कि बैराड गांव से 8 किलोमीटर दूर है,इस घटना की सूचना तत्काल ग्रामीणों ने बैराड थाना प्रभारी विनय यादव को दी। इस सूचना पर बैराड थाना प्रभारी विनय यादव मौके पर पहुंचे और तत्काल डायल 100 और एंबुलेंस की मदद से घायलों को बैराड अस्पताल पहुंचाया।

इसके साथ ही लीलाधर पुत्र रामनिवास पुत्र जगनू ओझा उम्र 50 साल भी बिजली की चपेट में आये तथा रामनिवास के बेटे लीलाधर की पत्नी काजल ओझा उम्र 25 साल, विमला पुत्र नारायण ओझा उम्र 55 साल, राजेश पत्नी आशा शाक्य उम्र 27 साल, शिवम, बलराम शाक्य की बेटी 12 साल की बेटी सहित सोनेराम शाक्य पत्नी कला उम्र 50 साल आदि घायल हुई हैं।