SHIVPURI NEWS - जननी के ड्रायवर ने प्रसूता को घर छोडने के मांगे 1 हजार, विवाद-पैसा वापस करना पडा

Bhopal Samachar

शिवपुरी। खबर शिवपुरी जिला चिकित्सालय से मिल रही है कि जिला चिकित्सालय में  एक प्रसूता को उसकी डिलीवरी के बाद घर छोड़ने के एवज में जननी एक्सप्रेस के ड्राइवर ने एक हजार रुपए की मांग कर डाली। प्रसूता के साथ आई आशा कार्यकर्ता ने जननी के ड्राइवर को पकड कर हंगामा कर डाला। जननी एक्सप्रेस के ड्राइवर खुली लूट करने में आमदा है लेकिन इन जननी एक्सप्रेस के वेंडरों पर कोई कार्यवाही नहीं होने के कारण इनके हौसले बुलंद है।

जानकारी के अनुसार जिले के खनियाधाना थाना सीमा में आने वाले ननरवारा गांव की रहने वाली अवधेश अहिरवार   उम्र 26 साल पत्नि बलवीर अहिरवार को डिलेवरी के लिए 19 जुलाई को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अवधेश अहिरवार का सीजर हुआ था और उसने एक लड़की को जन्म दिया था।

आज 22 जुलाई को उसकी अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया था। अवधेश के साथ आई आशा कार्यकर्ता भानकुमारी जाटव ने अवधेश को वापस अपने गांव ननरवारा जाने के लिए जननी एक्सप्रेस को कॉल किया था। कॉल पर आई जननी एक्सप्रेस के ड्राइवर ने भानकुमारी से अवधेश को घर तक छोड़ने के एक हजार रुपए मांगे,इस पर भानकुमारी ने कहा कि अभी 500 रुपए देती हूं बाकी पैसे घर पर मिल जाएंगे इस पर सोनू तैयार हो गया।

बताया जा रहा है कि 500 रुपए लेने के बाद सोनू जाने को तैयार नहीं हुआ और और पूरे 1 हजार रुपए लेने की जिद करने लगा। बताया जा रहा है कि इस बात पर भानकुमारी ने ड्राइवर सोनू जाटव को पकड़ते हुए उसके साथ झूमाझटकी शुरू कर दी।

इस दृश्य को देखकर वहां भीड़ जमा होने लगी,बताया जा रहा है इस मामले को बढ़ता देख सोनू ने महिला के पैसे वापस कर दिए। यह पूरा विवाद मीडिया के कैमरे में कैद हुआ है कि इस पूरे वाक्य से यह क्लीयर हो गया है कि शिवपुरी जिला अस्पताल से जननी के लिए मिलने वाली सुविधा अब फ्री नहीं रही बल्कि रिश्वत वसूली जाती है,अब देखना होगा कि स्वास्थ्य विभाग इस जननी के वेंडर पर क्या कार्रवाई करता है।