SHIVPURI NEWS - पानीपत पहुंचा बैराड का संतोष, 18 दिन में 550 किलोमीटर पैदल चला है

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी जिले के बैराड़ नगर के रहने वाले संतोष झा की पदयात्रा पानीपत पहुंच चुकी है। बैराड के संतोष झा ने 18 दिन में 550 किलोमीटर की दूर तय करके  पानीपत पहुंच चुका है।

संतोष ओझा ने बताया कि मैं आज से 18 दिन पहले जब भारत ने टी 20 का वर्ल्ड कप  जीता था उसके दूसरे ही दिन मैंने अपनी यात्रा मां राजेश्वरी मंदिर से शुरू की थी, और आज में 18 दिनों में सोनीपत व पानीपत के बीच पहुंच चुका हूं। शुरूआत में मुझे इस यात्रा में बहुत परेशानी आई थी। मुझे चलने में बहुत परेशानी आई, और मेरे पैरों में छाले तक पड़ने लगे थे।

लेकिन मैं जो आज यहां तक पहुंचा हूं वो सब माता रानी और आप सबके आशीर्वाद की बजह से, जब मैं शिवपुरी से निकला था तो सबसे पहले मैं बैराड़ पहुंचा बैराड़ में मेरे परिवार वालों व रिश्तेदार, दोस्तों व बैराड़ के निवासी ने मेरा बहुत अच्छे से स्वागत किया और मुझे साहस देकर वहां से विदा किया था। तथा सभी के आशीर्वाद में मेरा रस्तें में बहुत जगह स्वागत हुआ। और लोगों ने मुझे अपने घर रोककर, खाना खिलाकर रवाना किया था।

मैंने जो 18 दिनों में सोनीपत व पानीपत तक की यात्रा पूर्ण की हैं केवल आपकी हिम्मत व साहस के बल पर, क्योंकि आप लोगों मुझे हर समय फोन करके पूछा की आप कैसे हो, अभी कहां पहुंचे। आप टेंशन मत लो अपनी यात्रा शुभ मंगलमय होगी। आप बहुत जल्द ही मां वैष्णो देवी तक पहुंच जाओगे। माता वैष्णो देवी का आप पर आशीर्वाद हैं। इसलिए मैं यहीं चाहता हूं कि मेरी आगे की यात्रा शुभ हो, तो आप मुझे अपना आशीर्वाद देते रहे और मुझे फोन करके मुझे हिम्मत देते रहे।