SHIVPURI NEWS - मां-बेटे को 16 साल बाद अपनी जमीन की याद आई, पहुंचे एसपी के पास

Bhopal Samachar

शिवपुरी। खबर शिवपुरी शहर के पुलिस अधीक्षक कार्यालय से मिल रही हैं जहां आज एक मां-बेटा शिकायत लेकर पहुंचा कि हमारी जमीन पर एक युवक ने कब्जा कर लिया। मेरा बेटा अपाहिज हैं इस बात को इन लोगों ने फायदा उठाया और कब्जा कर खेती कर रहे हैं हमारी 5 बीघा जमीन हैं हम गरीब मजदूर आदमी हैं और हमारे पास केवल वहीं पट्टे की जमीन थी। इसकी शिकायत हमने थाना सतनवाड़ा में भी कई बार कर चुके हैं,लेकिन वहां पर हमारी कोई सुनवाई नहीं की जाती हैं।
 
जानकारी के अनुसार निवासी सनावड़ा खुर्द जिला शिवपुरी की रहने वाली सविता खटीक पत्नी स्व.राजू खटीक ने बताया कि मैं कृषि व मजदूरी कर अपने परिवार का भरण-पोषण कर रही हूं तथा मेरी कब्जे की जमीन थी जिसका पट्टा हो चुका था लेकिन उस भूमि पर अवैध रूप से महेंद्र सिंह आमलेवाला निवासी शिवपुरी ने कब्जा कर लिया हैं।

मैंने व मेरे पुत्र जितेंद्र खटीक द्वारा उक्त व्यक्ति से कब्जा हटाने को कहा गया तो लडाई झगडा करने पर आमदा हो गया और बोलने लगा की मैं किसी सीमांकन नहीं मानता हूँ और मैं जहां चाहू वहां कब्जा करूंगा। तुम मेरा क्या कर लोगे।

इस संबंध में 7 जून 2024 को थाना प्रभारी सतनवाड़ा एवं इसके बाद भी एक-दो आवेदन दिए जा चुके है लेकिन आज तक मेरी भूमि का कब्जा नहीं हटाया गया। वह बोल रहा है कि मेरा कोई कुछ नहीं कर सकता जिससे मेरे व परिवार के सदस्य काफी परेशान व भयभीत बने हुई है उक्त व्यक्ति हमारे साथ कभी भी किसी प्रकार की घटना, दुर्घटना कर सकता है।

महेन्द्र सिंह ने बताया कि आज से कई सालों पहले जितेन्द्र व उसकी मां ने मुझे पट्टे की जमीन 40 हजार रुपये में बेच दी थी,उसकी लिखापढ़ी मेरे पास हैं,लेकिन अब यह लोग बेईमानी कर रहे हैं।