SHIVPURI NEWS - शिवपुरी से वैष्णो देवी की 1200 KM की संतोष की पैदल यात्रा शुरू,किक्रेट खेल नही धर्म है

Bhopal Samachar

काजल सिकरवार @ शिवपुरी। भारत में क्रिकेट एक खेल नही है बल्कि धर्म है,और इसके पुजारी भी है। भारत ने अभी हाल में 20 क्रिकेट का विश्व विजेता बना है,इसलिए देश का हर किक्रेट प्रेमी खुश है। कई क्रिकेट प्रेमी लोगो ने भारत को विश्व विजेता बनने के लिए प्रार्थनाए की थी,ऐसी ही एक मन्नत मां वैष्णो देवी से शिवपुरी जिले के बैराड़ नगर में रहने वाले एक किक्रेट को धर्म मानने वाले एक भक्त ने की थी अगर भारत टी 20 में विश्व विजेता बनता है तो वह शिवपुरी से वैष्णो देवी की पैदल यात्रा करेगा।

शिवपुरी जिले के बैराड़ नगर में रहने वाले संतोष ओझा उम्र 32 साल पुत्र मुन्नालाल ओझा निवासी गायत्री कॉलोनी बैराड पेश से ड्राइवरी करता है। संतोष ने रविवार से राजेश्वरी मंदिर से मॉ वैष्णो देवी की यात्रा शुरू की है।  अपनी यात्रा का श्रीगणेश करने से पूर्व संतोष ओझा ने शिवपुरी समाचार से बातचीत की,संतोष ओझा ने बताया कि जब टी 20 का वर्ल्ड कप शुरू हुआ था,तभी उसी समय मैने जगत जननी मां वैष्णो देवी से मन्नत मांगी कि अगर भारत विश्व विजेता बनता है तो वह वैष्णो देवी की यात्रा पैदल करेगा।

संतोष ने बताया कि वह शुरू से ही मातारानी का भक्त है अभी तक मातारानी ने उसकी हर मुराद पूरी की है। यह उसकी पहली कोई पैदल यात्रा है इससे पूर्व वह 40 से अधिक बार माता रानी के दर्शन कर चुका है दो बार वह बाइक से भी वैष्णो देवी के दर्शन करने गया है।

एक बार संतोष ने कटरा से वैष्णो देवी तक दंडौती यात्रा भी है जो 3 दिवस मे पूर्ण हो गई थी। इस बार वह भारत को टी 20 के वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में विश्व विजेता बनने पर पैदल यात्रा कर रहा है। संतोष यात्रा अपनी यात्रा के पहले दिन लगभग 40 किलोमीटर चला है।

संतोष ने कहा कि माता रानी की यात्रा उनके आशीर्वाद से ही सफल होगी और वह प्रतिदिन 30 से 35 किलोमीटर पैदल चलेगा और वह लगभग 1 माह में माता के चरणों में पहुंच जाऐगा। रास्ते मे जो लोग मिल रहे है उनका बहुत सहयोग मिल रहा है। कोई पानी की बोतल दे रहा है कोई उसे जूस पिला रहा है,कोई भोजन की भी बात कर रहा है।