SHIVPURI NEWS - कारगिल विजय दिवस: 100 किलोमीटर की साइकिल यात्रा कर DIG को तिरंगा भेट

Bhopal Samachar

शिवुपरी। शिवपुरी पेडलर्स साइकिलिंग ग्रुप के युवा नौजवान भावेश दुबे और हर्ष सोनी ने कारगिल दिवस के उपलक्ष्य में 100 किमी की साइकिल यात्रा कर डीआईजी आईटीबीपी महेश कलावत को देश की शान तिरंगा भेंट किया।

26 जुलाई के दिन को कारगिल विजय दिवस के रूप में मनाया जाता है। सन् 1999 में इसी दिन भारत और पाकिस्तान के बीच लगभग 60 दिनों तक चले युद्ध का अंत हुआ था। ये वो दिन है जब भारत के वीर सपूतों ने जम्मू-कश्मीर के कारगिल की चोटियों से पाकिस्तानी सेना को खदेड़कर बाहर निकाला था और 'ऑपरेशन विजय' को सफलतापूर्वक अंजाम दिया था।

भारत के वीर सपूतों की वो गौरवपूर्ण जीत और अपने देश के लिए जवानों की शहादत इतिहास के पन्नों में हमेशा के लिए दर्ज हो गई। तभी से हर साल 26 जुलाई के दिन को कारगिल विजय दिवस के तौर पर मनाया जाता है।

शिवपुरी के युवाओं को देश भक्ति के लिए प्रेरित करने के लिए भावेश और हर्ष 100 किमी की यात्रा कर डीआईजी आईटीबीपी को तिरंगा भेट किया और भविष्य में फ़ोर्स में कैसे वे जॉइन हो सकते है इसकी जानकारी ली। देश भक्ति के लिए दोनों युवाओं ने प्रेरित किया।

भावेश और हर्ष द्वारा कारगिल दिवस पर की जा रही 100 किमी की साहसिक यात्रा को सफल बनाने के लिए ग्रुप के प्रेसिडेंट प्रवीण गोयल द्वारा सभी ज़रूरत की चीजे जो यात्रा में चाहिए वे भावेश और हर्ष सोनी को दी और भविष्य में भी ऐसे साहसिक यात्रा हेतु जो भी आवश्यक सामग्री चाहिए उसको प्रदान करने हेतु आश्वाशन दिया।