SHIVPURI NEWS - शहर की यह टंकी पिछले 10 दिनो से प्यासी, 10 हजार जनता अब टैंकर के भरोसे

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी नगर पालिका का सिस्टम वेंटिलेटर पर है,भरी वर्षा काल में शहर के 10 हजार नागरिक पानी की एक एक बूंद को तरस रहे है। नगर पालिका जिस काम को 2 दिन मे आसानी से कर सकती थी उसे आज 10 दिन पूरे हो चुके है लेकिन 48 घंटे का काम पूरे 240 घंटे में नही हो सका इस कारण लोग पानी को तरस रहे है और टैंकर से अपना काम चला रहे है,वही पानी के लिए जगराता भी कर रहे है।

शिवपुरी शहर के झांसी तिराहे क्षेत्र में स्थित राघवेंद्र नगर कॉलोनी मे स्थित पानी की टंकी पिछले 10 दिनो से प्यासी है क्योंकि उसे भरने वाल पाइप लाइन को बदलने के लिए टंकी से कनेक्शन कट कर दिया गया है। इस टंकी से शहर के 8 वार्डो में पानी की सप्लाई होती है इन वार्डो में 10 हजार से अधिक आबादी निवास करती है।  वहीं वार्डों के पार्षद भी टैंकरों से रातभर वार्ड की जनता को पानी भरवा रहे है। उसमें भी लोगों को सिर्फ जरूरी कामों के लिए पानी मिल पा रहा है।


राघवेंद्र नगर कॉलोनी में स्थित पानी की टंकी से शिवपुरी शहर के वार्ड 18, 19, 20, 21, 22, 26, 09 एवं वार्ड 10 में पानी की सप्लाई की जाती है। इस टंकी को सिंध जलावर्धन योजना के तहत डाली गई पाइप लाइन से जोड़ा गया है। पुरानी प्लास्टिक की पाइप लाइन खराब हो जाने की वजह से उसकी जगह लोहे की पाइप डालने के लिए टंकी को भरने वाली लाइन को 9 दिन पहले यह कहते हुए काट दिया था कि दो=तीन दिन में काम पूरा कर देंगे।

वार्डवासियों ने इस आश्वासन पर भरोसा कर लिया कि तीन दिन बाद टंकी से पानी मिल जाएगा, लेकिन इंतजार करते हुए अब 9 दिन गुजर गए। अभी तक टंकी को जोड़ने वाले पाइपों को बदला नहीं गया। नपाध्यक्ष के किराए के मकान के पास ही पाइप लाइन का काम चल रहा है।

इनका कहना है
टंकी की पाइप लाइन बदलने के लिए सप्लाई बंद है। टंकी से मेरे वार्ड के गोविंद नगर, तलैया मोहल्ला व दीनदयाल पुरम में सप्लाई होती है। इन क्षेत्रों में शाम 5 बजे से टैंकरों से पानी देने जाता हूं तथा रात 3 बजे तक एक घर में एक ड्रम व चार कट्टी पानी दे रहे हैं।
राजू गुर्जर, पार्षद वार्ड 21

काम नहीं हुआ है
तीन दिन पहले टंकी की लाइन को इस लिए काटा गया था कि उसको भरने की पाइप लाइन को हटाकर बदलना था,लेकिन आज तक लाइन नही जुडी इस कारण वार्ड में पानी की संकट है नगर पालिका से मिले दो टैक्टरो से पानी भरवा रहे है। विजय विदांस,पार्षद वार्ड क्रमांक 20