SHIVPURI NEWS - मकरध्वज हनुमान मंदिर के महंत का हत्या, झोली घटना स्थल से 1 किलोमीटर दूर मिली

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी जिले के ऐतिहासिक नगर नरवर नगर के नरवर थाना सीमा में स्थित शिवपुरी का इकलौते मंदिर मकरध्वज मंदिर के महंत की हत्या बीती रात अज्ञात लोगों के द्वारा कर दिया गया है। इस हत्याकांड के पीछे नशे करने वाले लोगों का हाथ बताया जा रहा है। महंत की लाश मंदिर के आगे चबूतरे के पास मिली है और महंत की झोली घटनास्थल से एक किलोमीटर मगरौनी रोड पर पड़ी हुई मिली है। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि महंत की हत्या लूट करने के इरादे से हुई है।

नरवर थाना सीमा में मगरौनी चौकी क्षेत्र में स्थित नरवर डबरा रोड पर सिंध नदी के पुल के पास पनघटा ओर नवोदय विद्यालय के पास स्थित मकरध्वज हनुमान मंदिर के पास आज सुबह सबसे पहले मगरौनी के निवास करने वाले लोग मॉर्निंग वॉक पर आए थे। लोगो ने देखा कि मंदिर के आगे बने चबूतरे के नीचे एक लाश पड़ी है। लोगों ने जाकर देखा तो यह लाश मंदिर के महंत बालक दास महाराज उम्र 55 साल की है और मंहत के सिर और पैर फटे हुए थे और आंखो के पास भी चोट के निशान थे।

इस मामले की सूचना मगरौनी चौकी प्रभारी जूली तोमर को दी। मगरौनी चौकी प्रभारी ने इस घटना की जानकारी अपने वरिष्ठ अधिकारियों को दी,बताया जा रहा है कि मौके पर करैरा एसडीओपी शिवनारायण मुखाती,नरवर थाना प्रभारी केदार सिंह यादव पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और घटनास्थल की बारीकी की जांच की,मंहत दतिया जिले के थर्रेट गांव के रहने वाले है।

यह था क्राइम सीन
महंत की लाश मंदिर के चबूतरे के नीचे पड़ी थीं मंहत के सिर पर किसी लोहे की रॉड से मारा से गया जिससे सिर फट गया,वही महंत के पैरो पर भी रोडे मारी गई है। बताया जा रहा है इस हत्याकांड से पूर्व अनुमान लगाया जा रहा है कि महंत ओर अज्ञात हत्यारोपियों के बीच संघर्ष हुआ है क्यो की मंहत की आंखों के नीचे भी चोट के निशान है। महंत की हत्या लूट के इरादे से की गई है।  महंत   की झोली मगरौनी छात्रावास के पास मिली है झोली में तम्बाकू,आधार कार्ड,वोटर कार्ड और मंदिर की चाबी और 10 रुपए मिले है।

रात मे कही से लौटकर आए थे महंत
क्राईम सीन को देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि महंत रात में कही से लौटकर आए है। मंदिर का ताला लगा हुआ था,अज्ञात लोग लूट के इरादे से घात लगाए बैठे थे,जैसे ही महंत मंदिर पर लोटे है हत्यारों ने महंत पर हमला कर दिया,और झोली लूटकर ले गए,पुलिस ने मंदिर भी खोला गया और महंत का कमरा भी पुलिस ने सर्च किया वहां कोई लूटपाट जैसी कोई स्थिति नही दिखी है।  

इनका कहना है
अभी मामला प्रारभिंक जाचं में है,बॉडी का पीएम कराया जा रहा है इस मर्डर की सभी दिशाओ में जांच की जाएगी मर्डर है
शिवनारायण मुखाती,एसडीओपी करैरा