SHIVPURI NEWS - सुभाषपुरा पुलिस ने पकडा 1 लाख रुपए का इनामी अंतरराज्यीय लुटेरा, MP-UP और राजस्थान में 22 अपराध

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी जिले की सुभाषपुरा पुलिस ने आज एक  अंतरराज्यीय   बदमाश को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। इस बदमाश ने पिछले सप्ताह सुभाषपुरा थाना क्षेत्र में एक लूट की वारदात को अंजाम दिया था,वही यूपी में एक इत्र व्यापारी के 50 लाख की लूट का मास्टरमाइंड था युपी पुलिस ने इस लूटेरे पर एक लाख रुपए का इनाम घोषित किया था।

जानकारी के अनुसार 24-25 जून की रात भोपाल से गोहद जा रहे एक PWD ठेकेदार के साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया था। इस लूट में एक लाख बीस हजार रुपए नगदी और सोने की चैन और अंगूठी लूट ली थी। उसी रात अज्ञात बदमाशों ने सांकरे वाले हनुमान मंदिर पर भी चोरी की वारदात को अंजाम दिया था।

एसपी अमन सिंह राठौड़ ने बताया कि चोरी व लूट के मामले में सुभाषपुरा थाना प्रभारी राजीव दुबे द्वारा पड़ताल की गई थी। पुलिस टीम के द्वारा आरोपियों की तलाश धौलागढ़, करई, कैरउ, नयागांव, सेवड़ा, गोपालपुर, पटेवरी, कुंअरपुर, मुढेरी, सिंह निवास तक गई थी।

सुभाषपुरा पुलिस को सांकरे वाले हनुमान मंदिर के जंगलों मे जंगल सर्चिंग करते वक्त गाराघाट रोड किनारे अवैध हथियार के साथ बदमाशों के होने की सूचना मिली थी। गाराघाट रोड रेस्ट हाउस के पास कट्टे के साथ एक बदमाश को पकड़ा। पकड़े गए आरोपी ने अपना नाम सूरज पारदी पुत्र अनारथ पारदी (48) निवासी ग्राम सेंबडा थाना सुभाषपुरा का होना बताया। आरोपी के पास से 27 हजार 500 रुपए भी बरामद हुए थे।

कन्नौज में की थी लाखों की चोरी

पूछताछ सूरज पारदी ने बताया कि साथियों के साथ 29 जून 2023 को उत्तर प्रदेश के कन्नौज शहर में इत्र कारोबारी के घर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। इत्र कारोबारी विमलेश चंद्र तिवारी के घर से 50 लाख रुपए के सोने-चांदी के जेवरात और 7 लाख रुपए नकदी समेत एक लाइसेंसी रिवाल्वर चोरी की थी। उत्तर प्रदेश पुलिस ने इस मामले में एक लाख रुपए का इनाम घोषित किया था। बता दें कि सूरज पारदी पर हत्या का प्रयास, लूट, डकैती, चोरी जैसे गंभीर अपराधों के मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश एवं राजस्थान राज्यों में 22 अपराध दर्ज हैं।