SHIVPURI में 7 मौत - साडी विवाद में नवविवाहिता फांसी पर, महंत का मर्डर - NEWS TODAY

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी जिले में पिछले 24 घंटो मे 7 मौतें होने की खबर मिल रही है। यह सभी मौतें जिले के अलग अलग थाना क्षेत्रों में घटित हादसे में हुई है। जिला अस्पताल में एक महिला की मौत के बाद जिला अस्पताल में परिजनों ने हंगामा कर दिया। वही जिले के नरवर थाना सीमा में महंत की हत्या कर दी गई है,वही पांच माह पूर्व शादी हुई नवविवाहिता अपने कमरे में फंदे पर लटकी मिली है।

पेड़ काट करे युवक की मौत

शिवपुरी जिले के मायापुर थाना सीमा में रहने वाले बघरवारा गांव में रहने वाले हजरत लोधी उम्र 40 साल पुत्र तोरन सिंह लोधी अपने घर के बाहर खड़े पेड़ की पर चढ़कर पेड़ की डाली काट रहा था। बताया जा रहा है कि पेड के उपर से 33 केवी की हाईटेंशन लाइन भी निकली थी।

पेड़ की डाली काटते समय दूसरी डाली पेड़ से टकरा गई और करंट का झटका लगने से हजरत नीचे आ गिरा। परिजन खनियाधाना अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

साडी के विवाद में नवविवाहिता फांसी पर लटकी मिली

शिवपुरी। शिवपुरी सिटी कोतवाली सीमा में आने वाले शहर के सिया गार्डन के पास रहने वाली एक 20 साल की नवविवाहिता अपने ही कमरे में फांसी के फंदे पर लटकी मिली है।  

जानकारी के मुताबिक सिरसौद थाना क्षेत्र के ईटमा गांव की रहने अंजना रावत की शादी शहर के कोतवाली क्षेत्र के सिया गार्डन के पास रहने वाले राघवेंद्र रावत (25) के साथ 4 मार्च 2024 को हुई थी। राघवेन्द्र रावत पेट्रोल पंप पर मैनेजर के पद पदस्थ था।

राघवेंद्र रावत के मुताबिक रविवार की रात उसने पत्नी सहित अपने परिवार के साथ खाना खाया था। इसके बाद अंजना पहली मंजिल पर अपने कमरे में चली गई थी। जब राघवेन्द्र रावत अपने कमरे मे पहुँचा तो कमरा अंदर से लॉक था। गेट तोडकर परिजन कमरे में घुसे तो अंजना कमरे मे लटकी मिली,बताया जा रहा है कि सास बहू में साड़ी को लेकर विवाद हुआ था।

महंत का मर्डर
शिवपुरी जिले के ऐतिहासिक नगर नरवर नगर के नरवर थाना सीमा में स्थित शिवपुरी का इकलौते मंदिर मकरध्वज मंदिर के महंत की हत्या बीती रात अज्ञात लोगों के द्वारा कर दिया गया है। इस हत्याकांड के पीछे नशे करने वाले लोगों का हाथ बताया जा रहा है। महंत की लाश मंदिर के आगे चबूतरे के पास मिली है और महंत की झोली घटनास्थल से एक किलोमीटर मगरौनी रोड पर पड़ी हुई मिली है। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि महंत की हत्या लूट करने के इरादे से हुई है।

नरवर डबरा रोड पर सिंध नदी के पुल के पास पनघटा ओर नवोदय विद्यालय के पास स्थित मकरध्वज हनुमान मंदिर के पास आज सुबह सबसे पहले मगरौनी के निवास करने वाले लोग मॉर्निंग वॉक पर आए थे। लोगो ने देखा कि मंदिर के आगे बने चबूतरे के नीचे एक लाश पड़ी है। लोगों ने जाकर देखा तो यह लाश मंदिर के महंत बालक दास महाराज उम्र 55 साल की है और महंत के सिर और पैर फटे हुए थे और आंखो के पास भी चोट के निशान थे,पुलिस ने अज्ञात हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है।

रन्नौद में 14 साल के युवक की कंरट से मौत

रन्नौद थाना सीमा में  14 साल के किशोरी की करंट लगने से मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक ढेकुआ गांव का रहने वाला 14 साल का सोनू गुर्जर नदी किनारे अपने खेत में नदी में पानी की मोटर डालकर पानी देने का काम कर रहा था। इसी दौरान उसे बिजली का तेज करंट लगा। जिससे वह बेहोश हो गया।

परिजन सोनू को अस्पताल लेकर पहुंचे थे। लेकिन डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है। 14 साल के किशोर की मौत के बाद परिजन सहित गांव में शोक की लहर हैं।

70 साल के बुजुर्ग की मिली लाश

रन्नौद थाना क्षेत्र के संगेश्वर गांव में रविवार दोपहर नदी में नहाते वक्त डूबे 70 साल के बुजुर्ग का शव आज सोमवार की सुबह पुलिस ने बरामद कर लिया है। संगेश्वर गांव का रहने वाला मोतीलाल उम्र 70 साल पुत्र खेम सिंह लोधी रविवार की दोपहर अपने खेत पर मवेशी चराने गए थे। तभी वह पास की इंदार नदी में नहाने चले गए और फिर उनका पता नहीं चला।

परिजनों ने गांव के लोगों व पुलिस को सूचना दी जिस पर से मौके पर पहुंची थी। पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से नदी में मोतीलाल को काफी तलाशा लेकिन पता नहीं चला सका था,लेकिन सोमवार को फिर बुजुर्ग की तलाश शुरू तो उसकी लाश मिल गई।

19 साल का युवक पेड़ से लटका मिला

पिछोर अनुविभाग के  बामौरकला थाना सीमा में खेरौदा गांव में निवास करने वाले नरेंद्र यादव उम्र 19 साल पुत्र जलसिंह यादव रविवार की रात करीब 9 बजे के आसपास अपने घर से निकला था,बताया जा रहा था कि जब वह अपने घर नही आया तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की थी।

बताया जा रहा है कि सोमवार को गांव के बाहर नरेंद्र की लाश पेड़ से लटकी मिली,मौके पर पहुंची पुलिस नरेन्द्र की लाश उतारते हुए पीएम के लिए पहुंचाया। बताया जा रहा है कि नरेन्द्र मानसिक रूप से बीमार था।

इलाज के दौरान महिला की मौत

ललितपुर अपने ससुराल से मायके शिवपुरी के सहीसपुरा आई पूनम राठौर उम्र 28 साल पत्नी मोहित राठौर को तबीयत बिगड़ने के बाद रविवार को भर्ती कराया गया था, लेकिन शाम में उसकी छुट्टी कर दी गई थी। आज सोमवार की सुबह 10 बजे फिर से पूनम को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां डॉक्टरों ने उसे आईसीयू में रखा था। लेकिन दोपहर 2 बजे के लगभग डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

परिजनों का आरोप हैं कि पूनम को खून चडाया जा रहा था। इस दौरान उन्हें बीच में जब परिजन उसे देखने गए थे। तब वह उसके हाथ में लगी ड्रिप निकली पड़ी थी। उधर नर्सिंग स्टाफ अपनी बातों में व्यस्त था। किसी की भी नजर पूनम पर नहीं पड़ी।

पूनम की मौत लगभग 11 बजे हो गई थी। लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया। उसकी नब्ज चलना बंद हो गई थी। लेकिन आईसीयू में बैठे डॉक्टरों जांच नहीं की। इसके चलते पूनम की मौत हो गई। बता दें कि हंगामे की सूचना पर से जिला अस्पताल पहुंची पुलिस ने परिजनों को समझाइश देकर मामले की जांच शुरू कर दी है।