SHIVPURI ​में 3 मौत, भैंस के चक्कर गई महिला की जान, चलती ट्रेन में हार्ट अटैक

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी जिले के अलग अलग थाना क्षेत्रों में 3 मौत होने की खबर मिल रही है। कोलारस थाना सीमा में एक 60  महिला की जान भैस को रेलगाड़ी से  बचाने   के कारण चली गई। वही पोहरी में एक 19 साल की युवक की मौत कुएं में डूबने से गई,वही चलती ट्रेन में एक बुर्जुग की हार्ट अटैक के से मौत हो गई।

शिवपुरी जिले के कोलारस थाना क्षेत्र में शुक्रवार सुबह 60 वर्षीय बुजुर्ग महिला की पैसेंजर ट्रेन से कटकर मौत हो गई है। बुजुर्ग महिला अपनी भैंसों को बचाने के चक्कर में ट्रेन की चपेट में आ गई। सूचना मिलते ही मौके पर कोलारस पुलिस पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। साथ ही मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

बताया गया है कि गुढ़ा गांव की रहने वाली 60 वर्षीय मानो बाई पत्नी अनरथ यादव आज (26 जुलाई) सुबह अपनी भैसों को चराने निकली हुई थी। इसी दौरान ले गुना बाइपास श्रीनाथ होटल के पीछे रेलवे क्रॉसिंग के पास सुबह 11 बजे कुछ भैंसे पटरी पर पहुंच गईं थी।

इसी दौरान शिवपुरी से गुना की पैसेंजर ट्रेन भी आती दिखाई दी। ट्रेन से भैसों को बचाने के लिए मानो बाई पटरी पर पहुंच गई। मानो बाई ने अपनी भैंसों को बचा लिया। हालांकि, खुद पैसेंजर ट्रेन की चपेट में आ गई। जिससे उसकी दर्दनाक मौत हो गई। कोलारस पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी हैं।

पोहरी में युवक कंए में गिरा

शिवपुरी जिले के पोहरी कस्बे में कुएं से पानी भरने के दौरान एक 19 साल के युवक की मौत हो गई। पानी भरने के दौरान युवक का बैलेंस बिगड़ा और वो गिर गया।

हालांकि युवक को कुएं से जल्द बाहर निकाल लिया था। लेकिन डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। पोहरी पुलिस ने मर्ग कायम कर शव का पोस्टमार्टम कराया हैं।

जानकारी के मुताबिक पोहरी कस्बे के वार्ड क्रमांक 11 का रहने वाला रिंकू कुशवाह आज सुबह सती माता मंदिर के पास स्थित कुएं से पानी भरने पहुंचा था। तब ही ये हादसा हुआ। पोहरी पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

चलती रेलगाड़ी में हार्टअटैक से मौत

गुना से मेरठ ऊना हिमाचल ट्रेन में सफर कर रहे 71 साल के बुजुर्ग की गुरुवार की रात हार्ट अटैक से मौत हो गई। बुजुर्ग के बेसुध होने पर गिरने पर उन्हें शिवपुरी रेलवे स्टेशन पर उतारकर जिला अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। शुक्रवार को बुजुर्ग का पोस्टमार्टम किया गया।

उत्तर प्रदेश मेरठ के फलावदा के रहने वाले 71 वर्षीय धर्मराज सैनी पुत्र तुलाराम, पांच परिचितों के साथ गुरु पूर्णिमा के आयोजन में शामिल होने अशोकनगर जिले के ईसागढ़ तहसील स्थित आनंदपुर ट्रस्ट आए थे। गुरु पूर्णिमा के आयोजन में शामिल होने के बाद गुरुवार रात धर्मराज, परिचितों के साथ वापस अपने घर मेरठ लौट रहे थे। वे गुना के रेलवे स्टेशन से ऊना हिमाचल एक्सप्रेस में रात सवा 1 बजे सवार हुए थे।

धर्मराज सैनी के साथ सफर कर रहे रामनिवास ने बताया कि ट्रेन को चलने करीब 20 मिनट ही हुआ था कि सैनी ने सीने पर हाथ रखा और ट्रेन की गैलरी में गिरकर बेसुध हो गए। संभवत उनकी मौके पर की मौत हो गई होगी। सूचना के बाद जीआरपी पुलिस ने धर्मराज को शिवपुरी रेलवे स्टेशन पर उतरा था, जहां उनकी मेडिकल जांच कराई गई। डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। डॉक्टर शैलेंद्र गुप्ता ने बताया कि सुबह सैनी का पोस्टमार्टम किया गया। प्रथम दृष्टया मौत हार्ट अटैक से होना लग रहा है। जांच के लिए बिसरा भिजवाया गया है।