SHIVPURI NEWS - जमीनी विवाद के चलते भाई को भाई ने खिलाया जहर,गंभीर स्थिती में भर्ती

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी जिले के सतनबाड़ा थाना क्षेत्र के सकलपुर गांव में जमीनी विवाद के चलते एक युवक को उसी के चचेरे भाई ने जबरदस्ती जहर खिलाकर मारने का प्रयास किया। गनीमत रही कि युवक को उसकी मां और पत्नी ने बचा लिया। युवक को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सकलपुर गांव के रहने वाले कौशलेंद्र सिंह राजावत ने बताया कि उसके परिवार की सम्मिलात में 12 बीघा जमीन है। इस जमीन में दो बोर लगे हैं। इस जमीन का हिस्सा बटवाया नहीं हुआ है। इस जमीन पर उसका चचेरा भाई कोमल सिंह राजावत कब्जा किये हुए है। जमीन मांगने पर भी नहीं देता है। अब कोमल 12 बीघा जमीन को बिना हिस्सा दिए बेचना चाहता है। इसका विरोध उसके द्वारा किया गया था।

इसी विवाद के चलते उसके चचेरे भाई ने जहर खिलाकर मारने के बाद उसकी मौत को सुसाइड में तब्दील करने की साजिस रची थी। आज सुबह वह अपने खेत पर सो रहा था। तभी कोमल अपने तीन बेटों अमित, सुमित, विनीत, पिता वीरेंद्र और वीरेंद्र का भाई शैलन्द्र एक जुट होकर आये और उसे पकड़ लिया।

इसके बाद सभी ने उसके मुंह में जहर डालने का प्रयास किया। उसके चीखने की आवाज सुनकर उसकी पत्नी व दिव्यांग मां मौके पर पहुंची। जिन्होंने उसे जैसे-तैसे बचाया। इसके बावजूद उसके मुंह में जहरीली दवा चली गई थी। जिससे उसकी तबियत बिगड़ गई। इसकी शिकायत एसपी से दर्ज कराई है।