SHIVPURI NEWS - सिंध पर चला हाई प्रोफाइल ड्रामा-नई दुनिया में कर्मचारी का अपहरण वही पत्रिका में पानी की चोरी से रूकी सिंध

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी शहर में बीते रोज सिंध के पानी को लेकर हाई प्रोफाइल सीन क्रिएट हुआ है। सिंध के पानी को लेकर शिवपुरी के प्रमुख समाचार पत्र नईदुनिया और पत्रिका ने सिंध को लेकर अपनी लीड खबरे बनाई है। नई दुनिया समाचार पत्र में नपाध्यक्ष ने कर्मचारी को उठाया,विरोध में कंपनी ने पूरे शहर की सप्लाई बंद कर दी,वही पत्रिका ने इस मामले को लेकर अपनी लीड खबर की रचना की है और इसका शीर्षक सिंध का पानी शहर में आने से पहले सतनवाड़ा में चोरी थाने में दिया आवेदन।

यह दोनों खबर एक ही घटना से जुड़ी है

नईदुनिया: नगर पालिका अध्यक्ष ने बुधवार की शाम ओम कंस्ट्रक्शन कंपनी के एक कर्मचारी पर पानी चोरी का आरोप लगा दिया। वह उसे अपने साथ कार में बिठा कर शिवपुरी लेकर आने का आरोप है। इसी के चलते कंपनी के कर्मचारियों ने मड़ीखेड़ा से पूरे शहर में पानी की सप्लाई बंद कर दी। बता दें कि पिछले छह दिन बाद बुधवार की सुबह ही जनता को पानी सप्लाई किया गया था। नपा अध्यक्ष के इस तरह के कदम से एक बार फिर जनता पानी के लिए परेशान होती नजर आ रही है।

जानकारी के अनुसार नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा बुधवार को मड़ीखेड़ा लाइन का निरीक्षण करने पहुंची थीं। इसी दौरान उन्होंने ओम कंस्ट्रक्शन कंपनी के कर्मचारी शिवनंदन कुशवाह पर आरोप लगाया कि यह कर्मचारी सिंध की लाइन का बाल्ब खोलकर  किसानों को सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध करवा कर पानी चोरी करता है।

उन्होंने कर्मचारी अपनी गाड़ी में बिठा लिया और अपने साथ शिवपुरी ले आईं। कंपनी के अन्य कर्मचारियों का आरोप है कि जिस कर्मचारी पर पानी चोरी का आरोप लगाया गया है उसे अज्ञात स्थान पर रखा गया है। इसी के चलते शाम को शहर में कंपनी के सभी कर्मचारी अघोषित रूप से हड़ताल पर जाने की धमकी देते हुए मडीखेडा से पानी की सप्लाई पूरी तरह से बंद कर दी थी,लेकिन देर रात तक इस मामले का सुलटाया गया और अपहत्त कर्मचारी को मुक्त किया गया और कंपनी ने मडीखेडा की सप्लाई को पुनः:शुरू किया। इस मामले का निपटाने के लिए प्रशासन के आला अधिकारियों को एड़ी चोटी का जोर लगाना पडा।

पत्रिका: बुधवार की देर शाम जब नपाध्यक्ष सहित उनकी टीम ने सतनबाड़ा एरिया में सिंध पाइप लाइन का निरीक्षण किया तो कुछ जगह ढाबे-होटल के तो कुछ अन्य लोगों ने सिंध जलावर्धन की पाइप लाइन के एयर वाल्व से सीधे ही कनेक्शन ले रखा था। नपाध्यक्ष व अन्य पार्षदों ने इस मामले में ओम कंस्ट्रक्शन कंपनी के कर्मचारियों पर पानी चोरी करवाने का आरोप लगाया, तो देर शाम सिंध की सप्लाई रोक दी थी। उधर ओम कंस्ट्रक्शन के प्रोपराइटर महेश मिश्रा का कहना है कि हमने वर्ष 2019-20 में ही नपा को लिखित में शिकायत दी थी तथा सतनवाड़ा थाने में मामला भी दर्ज कराया था। इसमें कार्रवाई तो नगरपालिका को करना चाहिए थी, हम किससे लड़ेंगे।

वही इस खबर के अनुसार सिंध की पाइप लाइन में लगे बाल्ब से पानी एक खेत में जाता दिख रहा है,इस पर नगर पालिका अध्यक्ष ने पानी चोरी का आवेदन सतनवाड़ा थाना को दिया है।

कुल मिलाकर पानी को लेकर बीते रोज सिंध की पाईप लाइन पर हाईवोल्टेज ड्रामा चला है। ओम कंस्ट्रक्शन कंपनी कंपनी के प्रबंधक विवेक पाठक का कहना है कि उनके द्वारा कमीशन की शिकायत की गई है। इसी के चलते उनकी कंपनी से नगर पालिका अध्यक्ष चिढ़ गई हैं। यही कारण है कि कंपनी के कर्मचारी पर पानी चोरी का झूठा आरोप लगाया जा रहा है।