SHIVPURI NEWS - पुलिस हमारे घर में ऐसे घुसी थी जैसे पाकिस्तान से आतंकवादी आए हो, अपराधियों को संरक्षण:शिकायत

Bhopal Samachar

शिवपुरी। आज मंगलवार को आयोजित जनसुनवाई में एक सिख परिवार ने एक शिकायती आवेदन सौंपते हुए कोलारस पुलिस पर गंभीर पर गंभीर आरोप लगाए है। परिवार कहना था कि पुलिस आधी रात हमारे घर में घुसी ओर तलाशी ली,हमारी महिलाओं से पूछताछ की लेकिन महिला पुलिस को साथ नहीं लाई थी,यह सब किया गया आपराधिक किस्म के लोगों के कहने पर। यह अपराधिक किस्म के लोग पिछले कई साल से हमें परेशान कर रहे है। वही कोलारस टीआई का कहना है पुलिस की गाड़ी रूटीन पेट्रोलिंग करने गांव में गई थी,यह लोग स्वयं अपने वाहन से थाने आए थे और गए थे,इनके सभी आरोप झूठे है।

कोलारस थाना सीमा में आने वाले ग्राम डोंगर में रहने वाले सुखदेव सिंह पुत्र कारजसिंह सिख ने अपनी शिकायत मे बताया कि बीते 17 जून की आधी रात कोलारस पुलिस की दो गाड़ियां हमारे घर पर आई और हमें सोते से उठाया और हमारे घर में घुसकर तलाशी ली, हमारी  महिलाओं से पूछताछ की जबकि साथ मे कोई महिला पुलिसकर्मी नहीं थी।

इसके बाद पुलिसकर्मी प्रार्थी सुखदेव सिंह, अमर सिंह, जगरूप सिंह पुत्रगण सुखदेव सिंह को गाड़ी में बैठाकर थाना कोलारस पर ले गए और वहां पर हमारे से पूछताछ की लेकिन कहीं भी गलत नहीं पाये गये। इसके बाद रात्रि 4 बजे टीआई साहब ने छोड दिया जब प्रार्थी व परिवार के सदस्यों ने श्रीमान से पूछा तो उन्होंने हमें इसकी जानकारी नहीं दी है,सुखदेव सिंह ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि पुलिस हमारे घर में ऐसे घुसी थी जैसे इस घर में पाकिस्तान से आए हो।

पीड़ित परिवार ने कहा अपराधियों से है सांठगांठ

सिख परिवार ने दावा किया कि यह सब कोलारस पुलिस ने हमारी जमीन हड़पने का प्लान कर रहे  मनप्रीत सिंह और  गुरदयालसिंह के कहने पर किया है। यह दोनों आपराधिक किस्म के व्यक्ति है इन पर कोलारस पुलिस ने बीते 14 अप्रैल को 110 की कार्रवाई की थी। इन लोगों पर कई प्रकार संगीन अपराध कोलारस थाना सहित अन्य थाने में ही दर्ज है।

इनका आतंक है

परिवार ने बताया कि इनका गांव सहित आसपास के लोगों में आतंक है यह लोग आये दिन मारपीट, लूटपाट, अवैध बसूली, गरीब आदिवासियों की जमीनों पर कब्जा करना एवं जान से मारने की धमकी देना इनका आये दिन का काम है। इनके घरो पर जिला स्तर से जांच कराई जाती है और कड़ाई से पूछताछ की जाती है तो इन पर अवैध हथियार पकड़ में आ सकते है।   पूर्व में मनप्रीत के घर से अवैध हथियार बनाने की मशीन आदि पकड़ी गई थी।

इनके उपर कईयो प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन हैं। और कईयो लोग इनके डर और भय के कारण इनकी रिपोर्ट तक नहीं कर पाते हैं और रिपोर्ट कर देते है तो उन पर दबाब देकर राजीनामा करा लेते है, श्रीमान पत्रकार जयपाल जाट पर भी कट्टे से जानलेवा हमला किया था जिसका प्रकरण माननीय न्यायालय शिवपुरी में विचाराधीन है।

इनका कहना है

पुलिस रूटीन पेट्रोलिंग के तहत गांव में गई थी,यह लोग स्वयं के वाहन से आए थे और गए थे। इनके सभी आरोप निराधार है
अजय जाट थाना प्रभारी कोलारस