SHIVPURI NEWS - फसल के नुकसान की मुआवजा राशि गलत खाते में पहुंची, किसान ने दी पटवारी को धमकी, जेल भेजा

Bhopal Samachar

शिवपुरी। एसडीएम दफ्तर शिवपुरी में देहरोद हल्का पटवारी को युवक ने सरेआम गालियां देते हुए धमका दिया। जमीन में गाढ़ने और मारने तक की धमकी दे दी। पटवारी पर हमला करने आतुर हो गया। हुड़दंग का पता चला तो कलेक्ट्रेट से एसडीएम अनूप श्रीवास्तव मौके पर पहुंचे। संबंधित युवक के खिलाफ कार्रवाई कर  जेल भेज दिया है।

आकाश पुत्र भरत रावत देहरोद हाल लालमाटी शिवपुरी ने शनिवार की दोपहर 12:30 बजे से 1 बजे के बीच हल्का पटवारी योगेंद्र शर्मा को सरेआम धमका दिया। दरअसल फसल नुकसान की मुआवजा राशि गलत खाता देने की वजह से नहीं मिल पाई। इसी बात से नाराज आकाश रावत ने पटवारी को फोन लगाकर धमकाते हुए कहा कि घर कहां है, मैं वहां आ जाऊंगा। फोन पर ही गालियां देते हुए कहा कि लल्लू रावत आएगा, तुझसे वही निवटेगा।

फिर लल्लू रावत एसडीएम कार्यालय आया जहां पटवारी से सलीके से बातचीत की। तभी बाइक से आकाश रावत खुद आ गया और पटवारी योगेंद्र से अभद्रता करने लगा। पटवारी की गलत ठहराने लगा। पटवारी ने कहा कि मैं गलत होता तो छुट्टी के दिन क्यों आता।

आकाश आपे से बाहर होकर गालियां देने लगा और पटवारी से झूमा झटकी करते हुए हमले की मुद्रा में आ गया। एसडीएम दफ्तर में हंगामा खड़ा हुआ तो नायब तहसीलदार ने एसडीएम अनूप श्रीवास्तव को कॉल लगा दिया। कलेक्ट्रेट से एसडीएम अपने दफ्तर पहुंचे तो आकाश रावत बाहर खड़ा होकर चिल्ला रहा था। एसडीएम श्रीवास्तव ने कोतवाली से पुलिस बुलवा ली और सिविल जेल की कार्रवाई संस्थित कर दी। इसके बाद पुलिस आकाश रावत अपने कब्जे में लिया और उसे जेल छोड़ आई।