SHIVPURI NEWS - कलेक्टर चौधरी ने किया क्वारी नदी के उदगम स्थल का निरीक्षण, अतिक्रमण पर चली जेसीबी

Bhopal Samachar

शिवपुरी। वर्तमान समय में मुख्यमंत्री डॉ मोहन कुमार यादव के निर्देश पर जिले में नमामि गंगे अभियान जिले में चल रहा है। इस अभियान के तहत प्राकृतिक जल संरचनाओं के सफाई और अतिक्रमण मुक्त किया जा रहा है। इसी क्रम में आज शिवपुरी कलेक्टर रविंद्र चौधरी आज शिवपुरी जिले से एकमात्र उद्गम स्थल वाली नदी क्ववारी नदी के उदगम स्थल का का निरीक्षण किया।

कलेक्टर के साथ बैराड तहसीलदार दुर्गपाल सिंह,जनपद सीईओ शैलेंद्र आदिवासी और बैराड सीएमओ भी ग्राम देवपुरा के पास क्वावारी नदी के उद्गम स्थल का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने पोहरी जनपद के सीईओ को उदगम स्थल की दोनो ओर वृक्षारोपण करने के निर्देश दिए है।

प्रशासन की टीम कालामढ तालाब सर्वे नंबर 572 पर पहुंची,इस तालाब की भूमि पर पकके मकान को नोटिस देने के निर्देश दिए,इन अतिक्रमणकारियों को जेल भेजने के आदेश दिए वही इस तालाब की भूमि पर कच्ची पक्की बाउंड्री को तत्काल हटाने के ओदश दिए,इसी आदेश के क्रम में तहसीलदार और सीएमओ महेश चंद जाटव ने जेसीबी मंगाकर एक दर्जन लोगों की बाउंड्री वॉल को हटाया। बताया जा रहा है कि यह सर्वे नंबर लगभग 15 बीघा का है,और 8 बीघा पर अतिक्रमण किया गया है,प्रशासन की टीम कल भी इस अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई करेगी। ही बैराड़ के अन्य तालाब भदेरा और बैराड गांव का निरीक्षण किया और इन तालाबों के अतिक्रमण हटाने और साफ सफाई निर्देश दिए है।