SHIVPURI NEWS - सनराईज कॉलेज के स्टूडेंट की जगह सॉल्वर दे रहा था बीएड का पेपर, पकड़ा गया मुन्ना भाई

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शासकीय श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्नातकोत्तर महाविद्यालय में बीएड चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा के दौरान एक फर्जी परीक्षार्थी को परीक्षा देते हुए पकड़ा गया। पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

जानकारी के अनुसार शासकीय श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्नातकोत्तर महाविधालय शिवपुरी के प्राचार्य प्रो महेंद्र कुमार द्वारा शिकायत दर्ज कराई गई कि 12 जून से कॉलेज में बीएड चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षाएं शुरू हुई हैं। सुबह 9:00 बजे से परीक्षा शुरू हुई तो आयोजित परीक्षा के नवीन विधि कक्ष क्रमांक-1 में नियुक्त शिक्षकों से एक संदिग्ध परीक्षार्थी के सम्मिलित होने के संबंध में सूचना प्राप्त हुई।

वरिष्ठ केन्द्राध्यक्ष के रूप में मेरे द्वारा परीक्षा नियंत्रण दल के साथ संबंधित कक्ष में जाकर निरीक्षण किया गया। संबंधित संदिग्ध परीक्षार्थी के पहचान पत्र पर अंकित फोटो, परीक्षा प्रवेश पत्र पर अंकित फोटो एवं परीक्षार्थी के वास्तविक चेहरे का मिलान बिल्कुल भी नहीं हो पा रहा था। परीक्षार्थी को परीक्षा कक्ष से परीक्षा नियंत्रण कक्ष में लाकर पूछताछ की गई पूछताछ के दौरान संबंधित संदिग्ध परीक्षार्थी के द्वारा स्वयं का नाम विद्याभूषण पिता का नाम सुरेश पंडित, मां का नाम गायत्री देवी जिला बांका बिहार का निवासी होना बताया गया।

इसके अलावा उसने यह भी बताया गया कि वह वास्तविक परीक्षार्थी सत्यार्थ सूरज पिता का नाम सचिन कुमार दुबे, मां का नाम रोशी दुबे बरहद जमुही बिहार रोल न. 221052017 नामांकन क्रमांक जेई 22010568 पर अध्यनरत महाविद्यालय सनराइज कॉलेज शिवपुरी के स्थान पर परीक्षा देने के लिए फर्जी तरीके से यहां आया है। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।