SHIVPURI NEWS - पुलिस लॉकअप में बंद होते हुए भी युवक बना रहे थे बस को लूटने की योजना,पकड़े गए

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी जिले के पिछोर थाना पुलिस पर 2 युवकों पर फर्जी लूट के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है,इस मामले की शिकायत पुलिस अधीक्षक शिवपुरी को की गई है। शिकायतकर्ता ने बताया कि पिछोर थाना पुलिस ने लॉकअप में बंद युवको पर फर्जी लूट के प्रयास का प्रकरण कायम कर दिया। एफआईआर में जो घटना का समय और तारीख दर्ज है उस समय वह पिछोर थाने के लॉकअप में बंद थे। पिछोर पुलिस ने युवको को 3 दिन तक अनैतिक रूप से हवालात में रखते हुए,झूठे प्रकरण दर्ज करने को एक कहानी रच दी है।

जिले के भौती थाना सीमा में आने वाले चनखरी निवासी भगवत पुत्र राकेश लोधी ने मंगलवार को पुलिस अधीक्षक को शिकायत कर पिछोर थाना पुलिस पर जबरिया केस बनाए जाने का आरोप लगाया है। शिकायतकर्ता भगवत लोधी ने शिकायती आवेदन में बताया कि 9 मई की सुबह मेरे भाई अमित लोधी का गांव के ही जिहान सिंह से झगड़ा हो गया था।

इस झगड़े का मामला पिछोर थाने में दर्ज हो गया था, तथा एफआईआर के बाद से उनका भाई अमित व दूसरा आरोपी रोहित परिहार, फरार थे। भगवत ने बताया कि हमने सिरसौद सरपंच अतर सिंह लोधी व ग्राम वासियों के साथ बीते 27 मई को पिछोर थाने पहुंचकर अमित व रोहित को पुलिस के समक्ष हाजिर करवा दिया था। थाने में हाजिर होने के बाद तीन दिन तक पुलिस ने न्यायालय में पेश नहीं किया तथा 30 मई की रात में दिनारा रोड पर वीडियो कोच बस लूटने की योजना बनाने का आरोपी अमित व रोहित को बनाकर एफआईआर दर्ज कर ली।

थाने के सीसीटीवी चेक कर लें

अमित मेरा रिश्तेदार है, उसे व रोहित को हम ग्राम वासियों के साथ 27 मई को पिछोर थाने में हाजिर करवाकर आए थे। पुलिस ने - उन्हें न्यायालय में पेश नहीं किया तथा 30 मई की रात में दिनारा रोड पर लूट की योजना बनाने का मामला दर्ज कर लिया। थाने के सीसीटीवी कैमरे चैक कर लें, तो सब क्लीयर हो जाएगा।
अतर सिंह लोधी, सरपंच सिरसौद

संज्ञान में नहीं है मामला

मेरे पास तो ऐसी कोई शिकायत नहीं आई है। वैसे भी मारपीट के मामले में पुलिस नोटिस पर ही छोड़ देती है। जैसा शिकायतकर्ता का कहना है, यदि ऐसा है तो वो हमें आवेदन दें, हम इस पूरे मामले की जांच करवा लेंगे।
प्रशांत शर्मा, एसडीओपी पिछोर