SHIVPURI NEWS - बैराड पुलिस की प्रताड़ना से ग्रामीण पलायन को मजबूर, अवैध शराब के मामले में पैसे, SP से शिकायत

Bhopal Samachar

शिवपुरी। खबर शिवपुरी शहर के पुलिस अधीक्षक कार्यालय से मिल रही हैं जहां आज कुछ ग्रामीण शिकायत लेकर पहुंचे,कि हमें बैराड़ थाना पुलिस बहुत परेशान कर रहे हैं वह निर्दोष ग्रामीणों को फंसा कर अवैध शराब के झूठे केस में फंसाते हैं। बताया जा रहा है कि एक आरक्षक थाने से आता हैं और कहता हैं कि हमें तो केस चाहिए और पैसे चाहे तुम कहीं से भी लाके दो। और एक आदिवासी को थाने ले जाकर शराब के मामले में झूठी रिकॉर्डिंग करवा ली और एक आम व्यक्ति को फंसा दिया]तथा अब उससे पैसे मांगे जा रहे हैं।
 
जानकारी के अनुसार निवासी ग्राम मजरा थाना बेड़ियापुरा तहसील बैराड़ के रहने वाले राहुल बेडिया,संजय,रणबीर सुनील सुमित अभिषेक रॉबिन बेडिया ग्रामीणों ने एसपी शिवपुरी को आज एक शिकायती आवेदन सौंपा है इस आवेदन के अनुसार बताया कि हम ग्रामवासी शांति के साथ अपनी खेती कर जीवन यापन कर रहे हैं,लेकिन पुलिस थाना बैराड़ द्वारा समस्त निर्दोष ग्रामवासियों को निरंतर परेशान व प्रताड़ित किया जा रहा हैं, साथ ही पुलिस थाना बैराड़ में पदस्थ आरक्षक धरम जाटव द्वारा ग्राम वासियों से रुपयों की मांग की जाती हैं एवं कहा जाता हैं कि यदि रुपये नहीं दिये तो शराब की अवैध बिक्री के केस में फंसा कर जेल भिजवा देंगे।

थाना प्रभारी से इस बारे में शिकायत पर उनके द्वारा भी वही बात की जाती है। पुलिस थाना बैराड़ द्वारा कहा जाता है कि तुम कहीं से भी रूपये लाकर दो, तुम शराब बेचो या न बेचो। रुपये दो रुपये नहीं दोगे तो हम केस बनाएंगे, हमें टार्गेट पूरे करने हैं। विगत कुछ समय में ही कहीं से शराब लाकर कुछ निर्दोष ग्रामवासियों के पास रख कर उनके विरूद्ध झूठे केस बनाये जा चुके हैं। एक-डेढ़ लाख रुपये की मांग पूरी नहीं करने पर कुछ ग्राम वासियों के घर से मोटर सायकल ट्रैक्टर उठा कर ले जा चुके हैं।

17 जून 2024 को कृषक राहुल बेड़िया पुत्र विजय कुमार की कृषि भूमि पर एक शराब पिए आदिवासी को ले जाकर उससे झूठे बयान दिलवा कर उसकी रिकार्डिंग करवा ली। कृषक राहुल से 01 लाख रुपये की मांग की, धमकी दी कि यदि रुपये नहीं दिये तो केस बना देंगे,यह कि पुलिस थाना बैराड़ द्वारा विशेष रूप से बेड़िया समाज के निर्दोष कृषकों को अत्यधिक भयादोहन किया जा रहा है आतंकित व प्रताड़ित किया जा रहा है जिससे ग्राम वासियों में रोष एवं आक्रोश व्याप्त है,ग्राम वासियों का कहना है कि इस प्रकार से हमें आगे भी प्रताड़ित किया गया तो हम सब यहां से पलायन को मजबूर हो जाऐगें।