SHIVPURI NEWS - कांग्रेस नेता जयपाल कर रहा हैं लोगों को परेशान, SP के पास पहुंचे 50 लोग

Bhopal Samachar

शिवपुरी। खबर शिवपुरी शहर के पुलिस अधीक्षक कार्यालय से मिल रही हैं जहां आज आदिवासी समूह शिकायत लेकर पहुंचा कि कांग्रेस के नेता के द्वारा हमें परेशान किया जा रहा हैं वह बार बार पाईप लाइन तोड़ कर हमें परेशान कर रहा हैं जिससे हम सभी पानी के लिए तरस रहे हैं और जब हम इसका विरोध करते हैं तो वह हमें गालियां देता हैं और जान से मारने की धमकी भी देता हैं।

जानकारी के अनुसार निवासी आदिवासी बस्ती ग्राम इमलौदा पुलिस थाना इंदार तहसील बदरवास के रहने वाले समस्त पीड़ित आदिवासी गण ने बताया  कि हम आदिवासी की बस्ती में कोई पानी का साधन नहीं हैं, लेकिन ग्राम इमलौदा के निवासी हरपाल यादव, शिवकुमार यादव गोविंद यादव पुत्र गण लल्ली राम यादव द्वारा उनके निजी नलकूप से प्लास्टिक के 50 पाइप डालवाकर हमें पानी की आपूर्ति की जाती है।

लेकिन इमलौदा के ही रहने वाले कांग्रेस नेता जयपाल यादव पुत्र रामसिंह यादव द्वारा हमारी पानी की सप्लाय लाईन को तीन-चार बोर तोड़ कर हमारी जलापूर्ति बंद की जा चुकी है। आपत्ति करने पर आरोपी उसके साथियों व बाहरी बदमाशों के साथ आकर हमें धमकी देते हैं कि अगर शिकायत करने गये तो तुम्हें जान से मार दूंगा। हम अत्यधिक भयभीत है। और पानी के लिए परेशान हैं, हम चाहते हैं कि जल्द से जल्द जयपाल पर कार्यवाही हो और हमें पानी की व्यवस्था की जाये। जिससे हम आदिवासी समूह को पानी मिल सके।

25 साल से आदिवासी का कब्जा हैं जमीन पर, जयपाल यादव ने जोत दिया

इसके साथ ही एक पप्पू आदिवासी ग्राम इमलौदा ने बताया कि मैं 25 साल से जमीन कर रहा हूं और उसी 5 बीघा जमीन पर जयपाल सिंह यादव ने कब्जा कर जोत लिया। और मेरे साथ मारपीट करता हैं कि यह खेत मेरा हैं मुझे दे, जबकि मैं रशित भी कटवाता हूं। जब मैंने इस संबंध में पटवारी से शिकायत की तो वह बोले की इस बार और रशित कटवा लो। अगली बार देखेंगे तो मैंने रशित कटवा ली।

इसी के साथ ही जयपाल यादव मुझ जैसे जाने कितने आदिवासियों को परेशान कर रहा हैं हम पानी के लिए भी तरस रहे हैं और इसलिए लिए आज हम करीबन 50 लोग शिकायत लेकर एसपी साहब के पास आये हैं। जयपाल के ऊपर जल्द से जल्द कार्यवाही हो और हमें न्याय मिले।