SHIVPURI NEWS - दबंगों ने कई सालों से पट्टे की जमीन पर कर रखा है कब्जा, पटवारी और RI नहीं कर रहे सीमांकन

Bhopal Samachar

शिवपुरी। खबर शिवपुरी जिले के छर्च थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले नौगांव से मिल रही हैं जहां आज कुछ ग्रामीणों ने शिकायत करते हुए बताया कि सरकार से हम ग्रामीणों को पट्टे मिले थे,लेकिन उस पट्टे की जमीन पर गांव के दबंगों ने कब्जा कर लिया हैं। हम कई सालों से पटवारी और आरआई से सीमांकन की अर्जी लगाते हुए आ रहे हैं,लेकिन हमारी कोई सुनवाई नहीं हुई और साथ ही दबंग कई सालों से उस जमीन पर खेती करते आ रहे हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि हल्के पुत्र खचेरा की कृषि भूमि तिघरा में जमीन है जिसका सर्वे नंबर 407/15 हैं। इसी प्रकार 412/1 हरीराम पुत्र दोजा, 412/5 मक्खु पुत्र गंगू जाटव, 407/12 दौजा पुत्र चुन्नी जाटव, 407/13 बच्चू पुत्र हल्ली जाटव की जमीन है। उक्त जमीन का पटवारी व आर आई के द्वारा अभी तक सीमांकन नहीं किया गया है। इस कृषि भूमि पर हर साल सीमांकन का आवेदन नियमित रूप से दिया जा रहा है। इसके बावजूद पटवारी व आरआई के द्वारा सीमांकन नहीं किया जा रहा है व दबंग लोगों के द्वारा उनकी जमीन पर कब्जा कर लिया गया है। जिनके डर से पटवारी जमीन का सीमांकन नहीं करने जा रहे हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि 24 मई 2024 सीमांकन का ऑनलाइन भी आवेदन किया था। लेकिन आज दिनांक तक कोई निराकरण नहीं किया गया है। इसी के चलते आज सभी ग्रामीणों ने एकत्रित होकर कलेक्टर से जमीन पर कब्जा कर रखे दबंगों के खिलाफ कार्रवाई और आरआई, पटवारी को जमीन का सीमांकन करने के निर्देश जारी करने की गुहार लगाई है।