SHIVPURI NEWS - पेयजल की आपात बैठक में भड़के विधायक, DFO से कहा एक ट्रक सल्फास की गोलियां मंगा लो

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी शहर में वर्तमान समय में पेयजल समस्या ने विकराल रूप धारण कर लिया है,इस समस्या के कारण जनता तो पानी के लिए रात में पानी की कट्टी लेकर जगराता कर रही है। वही पार्षद से लेकर सीएमओ सहित कलेक्टर सहित विधायक देवेंद्र जैन की नींद भी उड़ी हुई है। 

वही नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा की विवादित कार्यशैली इस पेयजल जैसी समस्या में कोढ में खाज जैसा काम कर रही है। ओम कंपनी के कर्मचारी को विवाद सुलटा नही था उसके मात्र 8 घंटे बाद ही पंप अटेडंर की मारपीट का एक विवाद खड़ा हो गया इस विवाद के कारण फिजिकल क्षेत्र की जनता पानी के लिए संघर्ष करते दिख रही है।

पानी की विकराल समस्या से निपटने के लिए प्रशासन ने बीते रोज एक आपातकालीन बैठक बुलाई थी। यह बैठक कलेक्ट्रेट में बुलाई गई थी,इस बैठक में शिवपुरी कलेक्टर रविन्द्र कुमार चौधरी, विधायक देवेन्द्र जैन, माधव नेशनल पार्क के अधिकारी सहित नगर पालिका के अधिकारी मौजूद थे। बैठक में माधव नेशनल पार्क के सीसीएफ उत्तम कुमार शर्मा को नही देख विधायक देवेन्द्र जैन भडक गए,सीसीएफ की जगह पार्क के एसडीओ अनिल सोनी आए थे। कलेक्टर शिवपुरी ने सीसीएफ को फोन लगाया तो पार्क की डिप्टी डारेक्टर प्रतिभा अहिरवार बैठक में शामिल होने आ गई।

प्रतिभा अहिरवार के आते ही विधायक देवेंद्र जैन ने का भड़कना शुरू हो गया,विधायक ने कहा पार्क के अधिकारियों को एक ट्रक सल्फास की गोलियां लेकर आना चाहिए,और शहर में वितरित कर देनी चाहिए,आपको तो केवल जानवरों से प्यार है जिंदा आदमियों से नही से नही है,मुझे और हम सबको जानवरों से स्नेह लेकिन आदमी की जिंदगी पर नही।

क्यो भडके विधायक

अगर देखा जाए तो शिवपुरी की प्यासे कंठो की प्यास का मुख्य कारण माधव नेशनल पार्क के डारेक्टर उत्तम कुमार शर्मा है। पार्क प्रबंधन की हठधर्मिता के कारण पिछले 6 माह से एनओसी के कारण पार्क की सीमा में सिंध की पाइप लाइन बदलने का काम रूका हुआ है। जबकि यह एनओसी आ चुकी है लेकिन नेशनल पार्क के सीसीएफ उत्तम कुमार शर्मा इस एनओसी को मानने को तैयार नही है।

नपा को 6 माह से इंतजार

पाइप लाइन बदलने के लिए नपा छह महीने से इंतजार कर रही है। जीआरपी पाइप लाइन फूटती है तो पार्क अफसरों को लीकेज सुधारने पर कोई पाबंदी नहीं है। जब बात उसी लाइन अथवा पूरा पाइप बदलने की आती है तो पार्क अफसर पहले ऑनलाइन अनुमति लेने की बात कहते हैं। कार्रवाई के डर से ठेकेदार व नपा अफसर पार्क सीमा में लाइन बदलने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं।

पीसीसीएफ की अनुमति को सीसीएफ नहीं मान रहे

नगर पालिका की नेशनल पार्क में 9.55 किमी हिस्से में पाइप लाइन बदली जानी है। सामान्य वन मंडल की सीमा में 4.70 किमी लाइन आती है। पीसीसीएफ भोपाल के पत्र के पर सामान्य वन मंडल डीएफओ सुधांशु यादव ने लाइन बिछाने की अनुमति दे दी थी। नपा अफसर यही पत्र लेकर सीसीएफ उत्तम कुमार शर्मा के पास पहुंचे तो उन्होंने आदेश मानने से इनकार कर दिया। सवाल यह है कि पीसीसीएफ के पत्र के बाद भी पार्क सीसीएफ पाइप लाइन बिछाने की अनुमति क्यों नहीं दे रहे।