SHIVPURI NEWS - राज्य शिक्षक संघ ने DEO को सौंपा ज्ञापन,कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी

Bhopal Samachar

शिवपुरी में राज्य शिक्षक संघ ने क्रमोन्नति सहित अन्य समस्याओं को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है साथ ही एक सप्ताह के भीतर कार्यवाही न होने पर पर आंदोलन का अल्टीमेटम का अल्टीमेटम दिया है।

इस संबंध में राज्य शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष स्नेह सिहं रघुवंशी व बृजेंद्र भार्गव "कुल्लू " ने जानकारी देते हुए बताया कि आज शिक्षक संवर्ग की प्रथम व द्वितीय क्रमोन्नति को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी समर सिहं राठौड़ को ज्ञापन सौंपा गया है।

उन्होंने बताया कि कुछ संकुलों द्वारा क्रमोन्नति की फाइलें जिला कार्यालय को नहीं भेजी गई है उनके लिए पत्र जारी का निर्देशित किया गया था व सातवें वेतनमान की किस्तों का भुगतान एवं उच्च शिक्षा के लिए विभागीय अनुमति को लेकर के ज्ञापन सौंपा हैं।

राज्य शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष स्नेह सिहं रघुवंशी बताया कि अगर एक सप्ताह के भीतर कार्रवाई नहीं होती है तो उन्हें आंदोलन के लिए मजबूर होना पड़ेगा। गौरतलब है कि शिक्षक संवर्ग की प्रथम एवं द्वितीय क्रमोन्नति के आदेश नजदीकी जिलों द्वारा जारी कर दिए गए। लेकिन शिवपुरी जिले द्वारा अभी तक आदेश अभी जारी नहीं किये गए हैं। इस वजह से जिले के सभी शिक्षकों में आक्रोश व्याप्त है।

आज इसी क्रम में प्रथम क्रमोन्नति व द्वितीय क्रमोन्नति प्राथमिक शिक्षक, माध्यमिक शिक्षक, उच्च माध्यमिक शिक्षक को आदेश शीघ्र जारी करने के लिए प्रतिनिधि मंडल जिला शिक्षा अधिकारी से मिला था। जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा समस्त संकुलों को पत्र जारी कर निर्देशित किया गया व फोन पर उन्हें निर्देशित किया गया हैं। ज्ञापन में संगठन के पदाधिकारी स्नेह सिंह रघुवंशी ,राजा बाबू आर्य, बृजेंद्र भार्गव "कुल्लू", शरद निगम, माजिद अली, अनिल पाराशर, बलराम त्रिपाठी ,प्रमोद पवार सहित अनेक शिक्षक शामिल एकत्रित हुए थे।