SHIVPURI NEWS - सिद्धेश्वर मेले में CRPF जवान के साथ की मेला ठेकेदार और उसके साथियों ने मारपीट

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी शहर में लगने वाला सिद्धेश्वर मेला कभी अपनी भव्यता और शांति के लिए जाना जाता था,लेकिन अब मेला अब विवादों के लिए जाने जान लगा है। इस बार मेले मे लगातार मारपीट के मामले सामने आ रहे है। मारपीट भी मेले के ठेकेदार के द्वारा सामने आ रहे है,जिस ठेकेदार को मेले में शांति व्यवस्था रखनी चाहिए थी लेकिन वह ही मारपीट कर रहा है,बीते रोज फिर मेला ठेकेदार और उसके भाई का सीआरपीएफ जवान के साथ विवाद हो गया,इस विवाद में मेला ठेकेदार और उसके साथियो ने सीआरपीएफ जवान सहित उसके एक साथी की मारपीट कर दी। पुलिस ने मेला ठेकेदार पर एससी एसटी सहित मारपीट की धाराओं ने मामला दर्ज किया है। वहीँ मेला ठेकेदार के भाई भागचंद शिवहरे की शिकायत पर सीआरपीएफ के मनीष परिहार उसके साथ भागीरथ रजक और एक अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

इससे पूर्व 24 मई को हुआ था विवाद

जैसा कि विदित है कि 24 मई को सीआरपीएफ के जवान मनीष परिहार और उसका दोस्त रोहित मेला घूमने आए थे,उसकी रात मेला ठेकेदार आकाश शिवहरे और सीआरपीएफ जवान मनीष परिहार के बीच किसी बात पर विवाद हो गया था। इस विवाद मे दोनों पक्षों के बीच जमकर लात घूसे चले और मेले में अफरा तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया था। मेला घूमने आए कई परिवार बडी मुश्किल से बहार निकले। जबकि मेले में पुलिस बल की तैनाती रहती है। मौके पर मौजूद पुलिस भी झगड़े क शांत कराने में नाकामयाब रही थी। इसके बाद दोनों पक्ष फिजिकल थाने पहुंचे थे। जहां दोनों पक्षों ने कार्यवाही नहीं चाही गई थी।

यह हुआ बीते रोज

बताया गया है कि 24 मई को हुए झगड़े में मेला ठेकेदार आकाश शिवहरे का भाई भागचंद्र शिवहरे मौजूद नहीं था। राजीनामा के बाद सीआरपीएफ जवान मनीष परिवार फिर एक बार अपने एक साथ भागीरथ रजक के साथ मंगलवार की रात मेला घूमने पहुंचा था। जब सीआरपीएफ जवान मनीष परिहार अपने साथी भागीरथ के साथ मेला घूमते-घूमते मेला ठेकेदार भालचंद्र शिवहरे के दुकान पर पंहुचा।

जहां किसी ने भागचंद्र शिवहरे को किसी ने उसके भाई के साथ मारपीट करने वाले जवान मनीष के बारे में बता दिया। इसी बात को लेकर भाग चंद्र शिवहरे और जवान मनीष परिहार के बीच मुंह बंद हुआ। मुंहवाद को देख मेला ठेकेदार के कुछ लोग मौके पर पहुंचे और मारपीट शुरू हो गई। काफी देर तक दोनों पक्षों के बीच मारपीट होती रही। इसके चलते मेले फिर एक बार अफरातफरी का माहौल बन गया।

दोनों पक्षों पर मामला दर्ज

फिजिकल थाना पुलिस ने मेले में हुए झगड़े में सीआरपीएफ के जवान मनीष परिहार की शिकायत पर मेला ठेकेदार आकाश शिवहरे, उसके भाई भागचंद्र शिवहरे और बिट्टू खान के खिलाफ एसटीएससी सहित मारपीट की धाराओं ने मामला दर्ज किया है। वहीँ मेला ठेकेदार के भाई भागचंद्र शिवहरे की शिकायत पर सीआरपीएफ के मनीष परिहार उसके साथ भागीरथ रजक और एक अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया है।