SHIVPURI NEWS - महिला क्रिकेट अकादमी से 9 खिलाड़ियों का हुआ सीनियर कैंप मे सिलेक्शन

Bhopal Samachar

शिवपुरी। म.प्र. राज्य महिला क्रिकेट अकादमी शिवपुरी में प्रशिक्षणरत 9 महिला क्रिकेट खिलाड़ियों का म.प्र. अंडर 23 सीनियर कैंप के लिए चयन हुआ है। जो इंदौर के होल्कर स्टेडियम में 22 जून से 06 जुलाई तक केम्प में रहकर अभ्यास करेंगी।

खेल और युवा कल्याण विभाग द्वारा श्रीमंत माधवराव सिंधिया जिला खेल परिसर शिवपूरी में वर्ष 2021 से संचालित मप्र राज्य महिला क्रिकेट अकादमी में प्रशिक्षणरत 24 महिला क्रिकेट खिलाड़ी अकादमी के प्रशिक्षक अरूण कुमार सिंह के मार्गदर्शन में नियमित रूप से प्रशिक्षण प्राप्त कर रही है।

अकादमी में प्रशिक्षणरत कई महिला खिलाडी अपना अच्छा खेल प्रदर्शन के आधार पर अकादमी की 09 महिला क्रिकेट खिलाड़ी अनुष्का शर्मा, रीना यादव, कलयाणी जाधव, अनन्या दुवे, ईशिका सिंह, निकिता सिंह, मुस्कान मिश्रा, अनामिका रघुवंशी, संस्कृति गुप्ता, राहिला फिरदौर का अंडर 23 सीनियर नेशनल केम्प के लिए चयन हुआ है।

अरूण कुमार सिंह ने बताया कि देश में प्रथम शासकीय महिला क्रिकेट अकादमी श्रीमंत माधवराव सिंधिया जिला खेल परिसर शिवपुरी में संचालित की जा रही है, जिसमें सभी खिलाड़ियों को उच्च स्तर की खेल सुविधा के साथ-साथ आवास एवं भोजन व्यवस्था प्रदान की जा रही है।

अच्छे प्रदर्शन की बदौलत अकादमी की 09 महिला क्रिकेट खिलाड़ियों का चयन अंडर 23 सीनियर महिला वर्ग में हुआ है, जो इंदौर के होल्कर स्टेडियम में 22 जून से 06 जुलाई 2024 तक केम्प में रहकर अभ्यास करेंगी। म.प्र. राज्य क्रिकेट अकादमी की खिलाड़ियों का सीनियर केम्प में चयन होने पर अकादमी के साथी खिलाडियों में हर्ष एवं खुशी का माहौल है।