SHIVPURI NEWS - तोमर होटल, हवेली होटल के संचालक सहित 7 लोगों पर FIR ,लढा सेठ का नाम हटा

Bhopal Samachar

शिवपुरी। फिल्टर प्लांट से अवैध नल कनेक्शन लेने के मामले में एक हफ्ते बाद गुरुवार देर रात सतनवाड़ा थाना प्रभारी ने 7 लोगों पर मामला दर्ज कर लिया,बताया जा रहा है कि सतनवाड़ा से शिवपुरी के बीच होटल संचालको ने यह अवैध कनेक्शन लिए थे और इस पानी से होटल और खेती का काम किया जा रहा था। खास बात यह है कि शिवपुरी विधायक पिछले तीन दिन से भोपाल में थे और माना जा रहा है कि भोपाल स्तर से मंत्री का फोन आने पर कलेक्टर की बात एसपी से हुई और देर रात एफआईआर दर्ज कर ली गई।

जानकारी के अनुसार 12 जून बुधवार को नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा और पार्षद सतनवाड़ा फिल्टर प्लांट का निरीक्षण करने पहुंचे थे। जहां फिल्टर प्लांट पर अनियमितता मिलने के साथ ही 8 लोगों द्वारा फिल्टर प्लांट की मेन लाइन से अवैध कनेक्शन लेना पाया गया, जिनसे खेतों में पानी की सप्लाई हो रही थी। पुलिस की मौजूदगी में कनेक्शन विच्छेद करने की कार्रवाई की गई।

सीएमओ नगर पालिका केशव सिंह सगर ने इस मामले में सतनवाड़ा थाने में एफआईआर दर्ज कराने का आवेदन दिया था। लेकिन सतनवाड़ा थाना प्रभारी राजकुमार चाहर ने मामला दर्ज नहीं किया। आखिर में विधायक देवेंद्र जैन ने भोपाल में इस मुद्दे को उठाया तो सीधा कलेक्टर को मैसेज मिला और एसपी अमन सिंह राठौड़ ने गुरुवार रात सतनवाड़ा थाना प्रभारी राजकुमार चाहर को 7 लोगों  पर एफआईआर करने के निर्देश दिए। इस मामले में भाजपा नेता सिद्धार्थ लढा के पिता सेठ हरिमोहन लढा का के नाम जांच में हट गया। क्योंकि यह  कनेक्शन उन्होंने नहीं कंपनी ने  लगवाया था ताकि यहां के आदिवासियों को पानी मिल सके।
 

इन पर हुई एफआईआर

सुल्तान ढाबा के संचालक सुल्तान खान,एलएनटी कार्यालय के प्रोजेक्ट मैनेजर एस प्रकाश, तोमर होटल के संचालक मेहताब सिंह तोमर, हवेली होटल के संचालक रघुवंशी ब्रदर्स, आईओसी पेट्रोल पंप की संचालक रीना शर्मा, भानू प्रताप सिंह कुशवाह, जगदीश पुत्र नक्टू आदिवासी पर एफआईआर की गई है।

जांच के चलते हुई देरी
सात लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है। इतना समय टीआई ने इसलिए लिया क्योंकि नपा ने जो दस्तावेज दिए थे उसकी पड़ताल चल रही थी। अमन सिंह राठौड़, एसपी शिवपुरी