SHIVPURI NEWS - नाबालिग निकली 7 माह की प्रेग्नेंट, 10 माह पूर्व हुई थी प्रेमी के साथ फरार

Bhopal Samachar

कोलारस। शिवपुरी जिले के कोलारस थाना सीमा में आने वाले धर्मपुरा गांव से 17 साल की 8वीं क्लास की स्टूडेंट लगभग 10 माह पूर्व घर से गायब हो गई थी। परिजनों की शिकायत पर कोलारस पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी। गायब नाबालिग को पुलिस ने 24 जून को बरामद कर लिया है। गायब नाबालिग को कोलारस पुलिस ने सीडब्ल्यूसी में पेश किया जहां उसकी मेडिकल जांच में नाबालिग 7 माह की प्रेग्नेंट निकली है।

जानकारी के अनुसार कोलारस थाना सीमा में निवास करने वाली नाबालिग लगभग 10 माह पूर्व अपने गांव धर्मपुरा से गायब हो गई थी। परिजनों ने आधी रात घर से गायब होने के बाद उसकी अपने स्तर से तलाश किया लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिला,बताया जा रहा है कि नाबालिग के परिजन कोलारस थाने पहुंचे और नाबालिग के गायब होने की जानकारी दी।

कोलारस पुलिस ने अपराध क्रमांक 327/ 24 पर अपहरणकर्ता के खिलाफ धारा 363 का मामला दर्ज करते हुए नाबालिग की तलाश शुरू कर दी। कोलारस पुलिस ने 24 जून को नाबालिग बरामद करते हुए अपहरणकर्ता युवक श्रीपद आदिवासी को झांसी रोड से गिरफ्तार कर लिया। वही कोलारस पुलिस ने नाबालिग को सीडब्ल्यूसी में काउंसलिंग के लिए भेज दिया।

नाबालिग ने बताया कि वह मजदूरी करते समय उसकी मुलाकात श्रीपद आदिवासी से हुई थी और वह उससे प्यार करने लगी,श्रीपद से उसे मोबाइल दिया जिससे वह श्रीपद से बात करने लगी थी। पिछले साल जब गणेशजी के दिन चल रहे थे उस समय उसकी मां उसे किसी को बेचने की बात करने लगी इस कारण उसने श्रीपद के साथ घर से भागने का प्लान बनाया।

नाबालिग श्रीपद के साथ भागकर मुरैना पहुंची और मंदिर में शादी कर एक किराए का कमरा लेकर पति पत्नी के तरह रहने लगी। नाबालिग ने बताया कि उसकी जब तबीयत खराब हुई तो डॉक्टर के यह गई तो उसे पता चला कि वह 2 माह प्रेग्नेंट है। अभी वह अपनी रिश्तेदारी मे करैरा की ओर श्रीपद के साथ जा रही थी तभी पुलिस ने उसे बरामद कर लिया। फिलहाल नाबालिग 7 माह की प्रेग्नेंट है। पुलिस ने इस मामले आरोपी युवक श्रीपद आदिवासी के खिलाफ 376 की धारा का इजाफा कर लिया हैं।