SHIVPURI NEWS - विद्युत लाइन हेल्पर अशोक की मौत के मामले मे लाइनमैन पर 6 माह बाद मामला दर्ज

Bhopal Samachar

बैराड। शिवपुरी जिले के पोहरी अनुविभाग के बैराड थाना सीमा में रसैरा आबादी की विद्युत लाइन के तार जोड़ते समय लाइन हेल्पर अमर सिंह धाकड़ की मौत के मामले में बैराड पुलिस ने 6 माह बाद रसैरा सब स्टेशन के लाइनमैन के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

मृतक अमर सिंह के बड़े भाई नेपाल धाकड पुत्र लोहरे राम धाकड उम्र 35 साल नि. ग्राम ऊंची वरोद ने पुलिस को आवेदन दिया कि बीते 12 नवंबर को दोपहर 2 बजे के अमर सिंह को महेश पाल ने रसेरा फीडर से फोन किया कि रसेरा लाइन में फाल्ट हो गया है। अमर सिंह और अकेंश बघेल दोनों रसैरा लाइन का सही करने के लिए गए थे। थोड़ी देर बाद फोन अया कि अमर सिंह रसैरा की बिजली लाइन का तार जोड़ते समय करंट की चपेट में आ गया और खंभे से गिर गया।

इस फोन के बाद अमरसिंह का बडा भाई भतीजा देवेन्द्र धाकड़ ओर भाभी बाइक से रसैरा लाइन पर पहुंचे तो अमर सिंह धाकड जमीन पर नीचे गिरा पडा था,उसकी पीठ,सिर,हाथ पैर करंट से जल गए थे,इस घटना को लेकर अमर सिंह ने बताया कि हमने महेश से रसैरा आबादी के फीडर पर काम करने के लिए परमिट लेने की बात कही तो लाइनमैन महेश ने फोन पर कहा था कि मैने लाइन बंद कर दी है।

अकेश पाल भी इसी लाइन पर आगे मरौरा पर काम करने चला गया था में इस लाइन पर काम करने खंभे पर चढा तो एक दम से करंट आ गया और में खंभे से नीचे गिर गया।

महेश पाल ऑपरेटर से लाइन पर काम करने के लिये परमिट लेने की बात कही तो महेश ने बोला मैंने लाईन बन्द कर दी है। फिर मैं और अकेश हम दोनो रसेरा फीडर पर गए और रसैरा विद्युत लाइन पर काम करने खंभे पर चढ़ा था एवं अफेश उसी लाइन में आगे मारोरा में विद्युत लाइन पर काम करने के लिए चढ़ा था,आगे अकेश पाल को देखा तो वह भी घायल होकर जमीन पर गिरा पडा था,उसने भी बताया कि एकदम से लाइन में करंट आ गया ओर मे भी नीचे गिर पडा। उसके भी हाथ चल गए थे।

अमर सिंह अधिक घायल हो गया था इसलिए उसे 13 नवंबर को शांता नर्सिंग होम ग्वालियर में इलाज के लिए भर्ती कराया,उसके बाद ज्योति नर्सिंग होम जयपुर में उसका इलाज कराया,वहां से अमर सिंह को घर ले आए,लेकिन उसकी हालत फिर बिगड़ गई।

अमर सिंह  को इलाज के लिए शिव शक्ति हॉस्पिटल ग्वालियर में उपचार के लिए भर्ती कराया,लेकिन 17 नवंबर को अमर सिंह की मौत हो गई। बैराड पुलिस ने इस मामले मे 6 माह बाद मामला रसैरा फीडर के लाइनमैन महेश पाल पुत्र रामचरण पाल MPEM रसेरा सव स्टेशन के विरुद्ध धारा 304, 337 भादवि तक तहत मामला दर्ज किया गया है।