SHIVPURI NEWS - पत्नी से 5 लाख की डिमांड नहीं देने पर 17 साल की नाबालिग से शादी की जिद

Bhopal Samachar

बैराड। शिवपुरी जिले के पोहरी अनुविभाग के बैराड़ थाना सीमा में आने वाले भिलोडी गांव में 20 साल की पत्नी से 5 लाख रुपए दहेज मांगने का मामला सामने आया है। दहेज नहीं लाने पर 17 साल की नाबालिग से शादी करने की धमकी पत्नी को दी है। इस मामले में यादव समाज की पंचायत भी गांव में हुई,लेकिन पंचायत में यह मामला सुलझ नहीं सका,क्योंकि पति समाज के फैसले का विरोध करते हुए राजी नहीं हुआ और विवाद कर भाग गया,इसके बाद पत्नी अपने पिता को लेकर बैराड थाने पहुंच गई और पति सहित ससुरालियों पर मामला दर्ज करा दिया।

जानकारी के मुताबिक भीमलाठ गांव की रूबी यादव उम्र 20 साल शनिवार को अपने पिता केशव सिंह यादव के संग बैराड़ पुलिस थाने पहुंची। पुलिस को लिखित आवेदन देकर बताया कि उसी साल 2022 में सोनू उर्फ जितेंद्र यादव से पूरी रीति रिवाज से शादी हुई थी। शादी के दौरान पिता ने दहेज में नगद 1 लाख रुपए और दस तौल जेवर, गृहस्थी का सामान कीमत 5 लाख रुपए दिए थे।

शादी के कुछ समय बाद पति दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगा। पति सोनू उर्फ जितेंद्र यादव और ससुर सिपाई उर्फ सीताराम यादव व सास गायत्री यादव दहेज के लिए परेशान करने लगे। टीका में दहेज नहीं मिलने की बात कहकर मायके से और दहेज जाने की जिद करने लगे। मायके जाकर पिता व भाई को इस संबंध में बताया। पिता ने 1 लाख रुपए खर्च के लिए दे दिए। दो महीने बाद ससुराल पहुंची तो पति सोनू यादव कहने लगा कि तू दहेज नहीं लाई और प्रताड़ित करने लगा।

 पीड़िता का कहना है कि शादी न टूटे, इसलिए मायके वालों ने समाज की पंचायत बुला ली। दस दिन पहले समाज की पंचायत में पति सोनू यादव व ससुराल पक्ष के लोग भी पहुंचे। समाज की पंचायत में सारी बात रखने के बाद पति सोनी गाली गलौज पर उतर आया। दूसरी लड़की से शादी करने की बात कहकर पंचायत से उठकर चला गया।

रूबी यादव का कहना है कि नाबालिग के संग पति का वीडियो वायरल हो गया था। नाबालिग ने पति सोनू के खिलाफ बैराड़ थाने में अपराध पंजीबद्ध कराया था। पति सोनू अब उसी लड़की से ही शादी करने की जिद कर रहा है।