SHIVPURI NEWS - फिजिकल के युवक की तीन साल की कमाई ठग ने 2 मिनिट मे उडाई

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी शहर के फिजिकल थाना अंतर्गत संजय कॉलोनी निवासी एक युवक के साथ बीते रोज साइबर ठग ने ऑनलाइन 50 हजार रुपए की धोखाधड़ी कर दी। पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज कराते हुए कार्रवाई की मांग की है।

नरेश पुत्र रामजीलाल परिहार निवासी संजय कॉलोनी ने बताया कि वह कलर पुट्टी करने का काम करता है। बीते रोज साथी विनोद राठौर के पास एक मोबाइल नंबर से फोन आया कि वह अपने घर में पीओपी का काम कराना चाहता है। इस काम के लिए वह एडवांस पैसे भेज रहा है।

विनोद ने नरेश से बोला कि मैं ऑनलाइन लेनदेन नहीं करता, इसलिए तुम अपना मोबाइल नंबर दे दो। कॉल करने वाले ने संजय का मोबाइल नंबर लेने के बाद बोला कि मैंने तुमको एक रुपए डाला है, देखकर बताओ आया कि नहीं।

इसके बाद जब नरेश ने कहा कि पैसे नहीं आए तो कॉल करने वाले ठग ने बोला कि मेरा इंडियन आर्मी का खाता है इसलिए क्रेडिट कार्ड से रुपए आएंगे तो तुमको वीडियो कॉलिंग कर रहा हूँ। मैं जैसा बोलूं वैसा करते जाओ।

अज्ञात ठग की बातों में मैंने वैसा ही किया और बाद में नरेश के बैंक खाते से 49 हजार 790 रुपए गायब हो गए। नरेश ने अपनी पीड़ा बताते हुए कहा कि मैंने यह पैसे 3 साल से काम करके बमुश्किल जोड़े थे और दो मिनिट में ही वह गायब हो गए। इसके बाद परेशान होकर पीड़ित ने एसपी को आवेदन देकर मामले में कार्रवाई की मांग की है।