SHIVPURI NEWS - 2 दिन के नवजात को लेकर बीएड का पेपर देने आई महिला, बोली सास का सहयोग

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी शहर में स्थित पीजी कॉलेज में बीएड की परीक्षा देने के लिए महिला के हिम्मत को देख सब हैरत में आ गए। महिला का शिक्षा के प्रति जुनून काबिले तारीफ है वही उसके ससुरालियों की भी लोग प्रशंसा कर रहे थे,क्योंकि पेपर देने आई महिला दो दिन पूर्व ही मॉ बनी है और उसने एक बेटे को जन्म दिया है। उसके साथ उसका बेटा और पति और सास भी साथ 50 किलोमीटर का सफर तय करके आई थी। महिला ने बताया कि उसकी सास ने उसे आगे बढ़ने के लिए हिम्मत दी इस कारण वह आज पेपर देने आ सकी है।

शिवपुरी के पिछोर विधानसभा के गांव राजापुर की रहने वाली रवीना जाटव की दो दिन पहले रन्नौद के स्वास्थ्य केंद्र में डिलीवरी हुई थी। उसने बच्ची को जन्म दिया था। रवीना का आज शिवपुरी के पीजी कॉलेज में बीएड के फोर्थ सेमेस्टर का एग्जाम था। इसके चलते रवीना ने अपने पति अरविंद जाटव से कहकर अस्पताल से मंगलवार को छुट्टी करा ली और आज रवीना अपनी नवजात बच्ची को गोद में लेकर अपने पति अरविंद जाटव और सास के साथ शिवपुरी के पीजी कॉलेज पहुंची।

रवीना ने एग्जाम हॉल में जाकर अपनी परीक्षा दी वहीं तब तक रवीना की सास और पति ने नवजात बच्ची को अपने साथ रखा। इस दौरान रवीना के पति अरविन्द जाटव का कहना था कि उसकी पत्नी पढ़ना चाहती है और शिक्षा से किसी को दूर नहीं किया जा सकता। इसी के चलते वह और उसका परिवार रवीना का पढ़ाई में सहयोग कर रहा है।