SHIVPURI NEWS - जिले में आकाशीय बिजली गिरने से 2 की मौत,चार घायल

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी जिले में पिछले 24 घंटे में आकाश में लदे बादलों से पानी तो नहीं बरसा लेकिन आकाश से बिजली गिरने से 2 लोगों की मौत और चार लोगों के घायल हो गए है। यह सभी घटना जिले के अलग अलग थाना क्षेत्रों में घटित हुई है।

शिवुपरी जिले के जिले पोहरी अनुविभाग के सिरसौद थाना सीमा में ठेह गाव में मंगलवार की देर शाम  महेंद्र आदिवासी मंगलवार की शाम गांव के बाहर एक पेड़ के नीचे खड़ा था। तभी एकाएक पेड़ पर बिजली गिर गई। जिसकी चपेट में आकर महेंद्र बुरी तरह से झुलस गया था। सूचना के मौके पर परिजन सहित ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हो गई थी। परिजन एम्बुलेंस की मदद से महेंद्र को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे थे। जहां डॉक्टर ने महेंद्र को मृत घोषित कर दिया। अस्पताल चौकी पुलिस ने मर्ग कायम कर आज बुधवार को शव का पोस्टमार्टम कराया है।

वही पिछोर अनुविभाग के भौंती थाना सीमा में रहने वाली एक महिला की मौत की खबर मिल रही है,बताया जा रहा है कि बहोवन की रहने वाली मुखी लोधी उम्र 40 साल पत्नी धनीराम लोधी खेत से काम करके लौट रही थी तभी अचानक आकाश से बिजली गिरी और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

डबिया कलां में गिरी आकाशीय बिजली चार लोग झुलसे

इधर पिछोर थाना डबियाकलां गांव में मंगलवार की शाम आंधी बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिर गई। आकाशीय बिजली की चपेट में आने से चार लोग बुरी तरह से झुलस गए। घायलों को उपचार के लिए पिछोर स्वास्थ्य केंद्र भर्ती कराया गया है।

जानकारी के अनुसार ग्राम डबिया कलां निवासी राजवती पत्नी रामजीवन यादव उम्र 40 साल अपने घर पर भैंस दोह रही थी। वहीं प्रभादेवी पत्नी कैलाश यादव, बलवीर पुत्र सौभाग्य सिंह यादव अपनी भैंसों को बारिश से बचाने के लिए बांध रहे थे। वहीं एक अन्य पड़ौसी विमला पत्नी जितेंद्र जाटव उम्र 25 साल अपने घर के दरवाजे पर खड़ी हुई थी।

इसी दौरान तेज आंधी और बारिश के साथ आकाशीय बिजली गांव में गिरी। आकाशीय बिजली की चपेट में आने से चारों लोग झुलस गए। वहीं मवेशी भी गाज की चपेट में आए हैं। चारों लोगों को ग्रामीण उपचार के लिए पिछोर स्वास्थ्य केंद्र लेकर आए। जहां उनका इलाज जारी है।