SHIVPURI NEWS - शिवपुरी मेडिकल कॉलेज में 14 साल की स्टूडेंट बनी कुंवारी मॉ, परिजन पेट दर्द समझते रहे

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी मेडिकल कॉलेज शिवपुरी में 14 साल की एक नाबालिग स्टूडेंट ने एक बेटी को जन्म दिया है। स्टूडेंट को उसके पेट दर्द की शिकायत पर परिजनों ने उसे शिवपुरी मेडिकल कॉलेज मे भर्ती किया गया था। बताया जा रहा है कि नाबालिग का बलात्कार उसकी सहेली के घर पर हुआ था। नाबालिग पुलिस को नहीं बता सकी है कि उसके साथ किसने बलात्कार किया है। नाबालिग के अविवाहित बच्चे का जन्म देने का मामला साल 25 नवंबर 2022 को भी सामने आया था,सिटी कोतवाली क्षेत्र के ठकुरपुरा में रहने वाली एक 17 साल के स्टूडेंट ने एक लडके को जन्म दिया था।

जानकारी के अनुसार शिवपुरी जिले के कोलारस अनुविभाग के लुकवासा चौकी सीमा में निवास करने वाली 14 साल की स्टूडेंट का 12 जून को जब किशोरी को तेज पेट दर्द हुआ। इस पर किशोरी को कोलारस अस्पताल लाया गया। यहां पर डॉक्टरों ने बताया कि किशोरी गर्भवती है और उसको जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल में भी प्राथमिक इलाज के बाद किशोरी को मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। यहां पर गुरुवार को किशोरी ने एक बच्चे को जन्म दिया।

पुलिस ने सूचना के आधार पर मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है। फिलहाल पीड़िता व उसके स्वजन ने किसी भी व्यक्ति पर आरोप नहीं लगाया है और वह पूरी तरह से शांत हैं। पुलिस का कहना है कि हम पीड़िता से इस संबंध में उसके स्वस्थ होने पर बात करेंगे और आरोपित की तलाश की जाएगी। साथ ही जल्द इस जघन्य अपराध को अंजाम देने वाले आरोपित की तलाश कर लेंगे।

सहेली के घर हुआ दुष्कर्म

पुलिस और अस्पताल से जुड़े विश्वसनीय सूत्रों की मानें तो उक्त बच्ची के पिता की पहचान के लिए उसका भी डीएनए कराया जा रहा है, इसके लिए उसका ब्लड सैंपल लिया गया है। वहीं पीडिता ने बताया कि करीब आठ माह पहले वह अपनी सहेली के घर गई थी, जहां पर उसके साथ दुष्कर्म हुआ था।

25 नवंबर 2022 को भी आया था इस प्रकार का मामला

शिवपुरी सिटी कोतवाली सीमा ठकुरपुरा में निवास करने वाली एक 17 साल की अविवाहित लड़की को भी प्रसव हुआ था। इस मामले में परिजन नही समझ सके थे उनकी बेटी प्रेग्नेंट है किसी के बलात्कार के शिकार हुई है। परिजनों ने नाबालिग को पेट दर्द की शिकायत पर शिवपुरी जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया था जहां नाबालिग ने एक बेटे का जन्म दिया था।

इस मामले में नाबालिग भी नहीं बता सकी थी कि उसके साथ किसने बलात्कार किया था। परिजनों ने उस समय आरोप लगाए थे कि पड़ोस में एक महिला रहती थी और वह वेश्यावृत्ति कराती है बेटी चोरी छुपकर उसके घर जाया करती थी। इस मामले में फिलहाल पीड़िता आरोपी का नाम नहीं बता रही है,सूत्र बता रहे है कि पुलिस ने आगे की कार्रवाई के लिए  डीएनए टेस्ट के लिए ब्लड सैंपल लिया है।

अज्ञात के खिलाफ एफआईआर

हमने सूचना के आधार पर अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। अभी आरोपित के नाम का पता नहीं चल सका है। हम इस मामले में छात्रा के स्वजन से पूछताछ कर रहे हैं। उम्मीद है जल्द ही आरोपित की शिनाख्त हो जाएगी। - विजय यादव एडीओपी कोलारस।

एक पीड़िता ने बुधवार को प्रसव के  दौरान ब बच्ची को जन्म दिया था,  छात्रा और बच्ची अभी पूरी तरह से स्वस्थ " है और उसे किसी भी तरह की कोई  परेशानी नहीं है। - डा. आशुतोष चौऋषि, अस्पताल अधीक्षक, मेडिकल कॉलेज शिवपुरी।