SHIVPURI NEWS - दुल्हन ने दूल्हे को बताया कि उसके प्रेमी ने उसका बलात्कार किया है, फिर उसे 12 लाख में बेचा हैं

Bhopal Samachar

शिवपुरी। जिले के कोलारस अनुविभाग के बदरवास थाना सीमा में शिवपुरी शहर की पुरानी शिवपुरी में रहने वाली एक युवती के साथ प्यार सेक्स फिर अपनी लवर की 12 लाख रुपए में किसी दूसरे से शादी कराने का मामला सामने आया है। इस प्रकरण में सबसे खास बात यह है कि युवती को 12 लाख रुपए देकर शादी करने वाले युवक ही युवती को पुलिस के पास लेकर पहुंचा और उसने कहा कि मेरे साथ धोखा हुआ है,आरोपी युवको में एक ने युवती को अपनी भतीजी बताकर 12 लाख रुपए लेकर मेरे से विधिवत शादी कराई है,युवती को खरीदने वाले युवक ने बताया कि वह शादी करने के लिए बारात लेकर आया था,लेकिन शादी के बाद ससुराल में पहुंचकर पूरा मामला बताया,इस कारण वह पुलिस के पास युवती को लेकर आया है।

जानकारी के अनुसार शिवपुरी निवासी 28 वर्षीय पीड़िता करीब दस साल से मंगल मसाला फैक्ट्री गुना बाईपास रोड पर अपनी मां के साथ काम करने जाती थी। वहां उसकी पहचान मनोज रजक निवासी गुरुकुदवाया थाना मायापुर से हो गई। दोनों के बीच बातचीत होने लगी तो एक दिन मनोज रजक ने उससे अपने प्यार का इजहार कर दिया और शादी करने की बात कही। इसके बाद करीब एक साल पहले मनोज ने पीड़िता को शादी का वादा उसे भोपाल ले गया ओर एक किराए के कमरे में 3 महीने तक लिवइन में रहा,युवती बार बार मनोज से शादी करने की जिद कर रही थी,हर बार मनोज यह कहकर टाल देता था कि जब उसके समाज का सम्मेलन होगा जब वह उससे शादी कर लेगा।

पीडिता ने बताया कि मनोज उसे 3 माह बाद उसे बदरवास ले आया,पीड़िता को बदरवास में रवि के मकान में रखा और संबंध बनता रहा। जब पीडता ने मनोज से शादी के लिए दबाव बनाया तो मनोज सहित रवि गुर्जर व बलवीर गुर्जर पीडिता को 22 अप्रैल को एक कमरे में बंधक बनाकर मारपीट की,और वह जैसा करने को कहे वैसा करने की बात कही नही तो जान से मारने की धमकी दी।

तीनो युवक पीडिता को डरा धमका कर बलवीर गांव गणेश खेड़ा थाना म्याना ले गए। जहां इन तीनों युवको ने उत्तर प्रदेश के जलालपुर के  अमरेश   गुर्जर को रवि गुर्जर की भतीजी बताकर पीड़िता को बेच दिया। पीड़िता ने अपनी ससुराल पहुंचकर उमरेश को पूरी बात बताई तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई कि उसकी पत्नी के साथ बलात्कार हुआ है। उमरेश ही पीडिता को पुलिस के पास शिवपुरी लेकर आया था।  

बदरवास पुलिस ने पीड़िता के बयानों के आधार पर मनोज रजक, रवि गुर्जर व बलवीर गुर्जर के खिलाफ 376(2) (एन), 366,342,506,120 बी, 34 आईपीसी सहित हरिजन एक्ट की 11 धाराओं में प्रकरण कायम कर है। पीड़िता का कहना है कि उसने पुलिस को यह बात बताई थी कि जिस व्यक्ति अमरेश गुर्जर से उसकी शादी कराई गई थी उसे आरोपियों ने 12 लाख रुपये लिए हैं, परंतु पुलिस ने एफआईआर में इसका उल्लेख नहीं किया है।

अमरेश ने कहा धोखा हुआ,शादी की है

उप्र निवासी अमरेश गुर्जर शनिवार को पुलिस का फोन पहुंचने के बाद स्वयं पीड़िता को लेकर शिवपुरी के देहात थाना पहुंचा। अमरेश का कहना था कि उसके के साथ तो बड़ा धोखा हुआ है। आरोपियों ने अमरेश व उसके स्वजन को बताया था कि लड़की के माता-पिता नहीं है। ऐसे में उन्होंने शादी के एवज में 12 लाख रुपये उससे लिए थे। आरोपियों ने बकायदा शादी-ब्याह की पूरी रस्में अदा कीं। वह भी बारात लेकर पीड़िता को ब्याहने के लिए आया था। उस समय भी पीड़िता ने उसे कुछ नहीं बताया। अमरेश के अनुसार उससे धोखाधड़ी कर पीड़िता की शादी उससे कराई गई है। उसके पास शादी के फोटो, वीडियो सब मौजूद हैं।

इनका कहना है
पीड़िता के बयानों की वीडियोग्राफी  सब इंस्पेक्टर ने की है। उसमें बेचे जाने की बात उक्त बयानों में नहीं कही है, जबकि उससे पूछा भी गया था, पीड़िता के कोर्ट में बयान के आधार पर मानव तस्करी की धाराएं बढ़ाई जाएंगी।
रवि चौहान, टीआई, बदरवास।