SHIVPURI NEWS - बैराड में 11 करोड़ की भूमि पर चली जेसीबी, अतिक्रमण मुक्त, राजस्व की टीम पर पथराव

Bhopal Samachar

बैराड। अतिक्रमण का काला दंश झेल रहे बैराड़ के भूमाफियो पर आज प्रशासन की गाज गिर गई। बैराड़ में आज राजस्व के अमले ने 11 करोड़ की भूमि से अतिक्रमण मुक्त कराया है। बताया जा रहा है अतिक्रमण हटाने के विरोध में अतिक्रमण कारियों ने प्रशासन की टीम पर पथराव कर दिया। जिससे अतिक्रमण हटाने गई टीम का भागना पडा। खबर लिखे जाने तक बैराड थाने में तहसीलदार दृगपाल सिंह वैश्य,सीएमओ महेश चंद जाटव पथराव करने वाले लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराने की कार्यवाही कर रहे थे।  

जैसा कि विदित है कि कलेक्टर रवींद्र चौधरी द्वारा जिले की बेशकीमती भूमियों को चिन्हांकित कर संरक्षित करने के आदेश दिए गये है जिससे भविष्य मे नजूल शासकीय भूमि को शासकीय योजनाओ के लिये आबंटित किया जा सके। जिसके तहत नगर परिषद बैराढ़ अंतर्गत 11 करोड़ रुपए बाज़ार मूल्य की नजूल भूमि को भूमाफिया के चुंगल से अतिक्रमण मुक्त कराया। उक्त कार्यवाही एसडीएम पोहरी के निर्देशन में मुख्य कार्यपालन अधिकारी, नगर परिषद बैराढ़, तहसीलदार बैराढ़, थाना प्रभारी बैराढ़ की संयुक्त दल ने दो जेसीबी मशीनों से अतिकृमण हटाया गया।

इस मौके पर एसडीएम पोहरी मोतीलाल अहिरवार, तहसीलदार दृगपाल सिंह, नायब तहसीलदार ब्रजेश शर्मा थाना प्रभारी मनोज राजपूत, सीएमओ  महेश चंद्र अपने अपने दल के साथ उपस्थित रहे। एसडीएम मोतीलाल अहिरवार ने बताया कि अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही लगातार चलती रहेगी। आमजन से अपील की है कि नगर परिषद अंतर्गत भूखंड खरीदते समय यह सुनिश्चित करें कि भूमि शासकीय न हो।

एसडीएम पोहरी मोतीलाल अहिरवार ने बताया कि बैराढ़ नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत लंबे समय से भू माफियाओं द्वारा शासकीय भूमि पर अतिक्रमण कर भूखंड बनाकर विक्रय की सूचनाएं प्राप्त हो रही थी। शहर के मध्य स्थित बेशकीमती भूमि सर्वे नम्बर 668 रकवा 3 .720 हेक्टेयर भूमि मे से रकवा 3.400 हेक्टेयर भूमि पर भू माफिया द्वारा प्लॉटिंग कर भू खण्ड विक्रय किये जा रहे थे। इसके साथ ही कई अतिकृमण कर्ताओं ने पत्थर की 4 फ़ीट ऊंची बाउंडरी बनाकर नवीन निर्माण कार्य किया जा रहा था। राजस्व ग्राम कालामढ और बैराढ़ में अतिकृमण तोड़ने की संयुक्त कार्यवाही मे आज साढे तीन हेक्टेयर भूमि का अतिकृमण हटाया गया,वही अंत: में भूमाफियो के भडकाने पर अतिक्रमणकारियो ने इस राजस्व की टीम पर पथराव कर दिया,जिससे टीम को भागकर अपनी जान बचाना पडा।