SHIVPURI NEWS - दिनारा के स्वास्थ्य केंद्र पर 11 बजे तक नहीं आए डॉक्टर, मरीज करते रहे इंतजार

Bhopal Samachar

दिनारा। दिनारा कस्बे हाईवे रोड पर क्षेत्र के लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रशासन ने कस्बे क्षेत्र में स्वास्थ्य केंद्र बनाया था इस केंद्र पर मरीजों को स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ लेने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ता है स्वास्थ्य केंद्र के मेन गेट पर अस्पताल खुलने का समय सुबह 9 से शाम 4 बजे तक है ।

इसके बाद भी अस्पताल में मंगलवार को सुबह 10.54 बजे तक डॉक्टर नहीं आए, इससे अस्पताल में इलाज कराने के लिए आने वाले मरीजों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा अस्पताल में आने वाले मरीज सुबह 9.30 से 10 बजे तक आकर बैठ गए थे, लेकिन डॉक्टर के नहीं होने से मरीजों का इलाज नहीं हो पाया कुछ मरीज तो डॉक्टर के नहीं होने पर बिना इलाज कराए ही उठकर चले गए वहीं कुछ लोग जिन्हें कुर्सी पर बैठने जगह मिल गई वह कुर्सी पर बैठे रहे वहीं कई लोग जमीन पर बैठकर डॉक्टर का इंतजार करते रहे।

अस्पताल में इलाज कराने के लिए आए लोगों ने बताया कि वह जब भी अस्पताल में इलाज कराने के लिए आते हैं तो अस्पताल में अक्सर ही सुबह 11 बजे के आसपास ही डॉक्टर आते हैं, इससे उन्हें भारी परेशानी होती है लोगों ने बताया कि डॉक्टर के लेट आने के कारण वह इलाज कराने के बाद अपनी मजदूरी भी नहीं कर पाते हैं अस्पताल में पदस्थ कर्मचारियों की संख्या करीब 7 हैं मंगलवार को अस्पताल में मात्र 1 स्वास्थ्य कर्मचारी ही उपस्थित थे। वहीं शेष कर्मचारी अनुपस्थित थे अस्पताल में कंप्यूटर ऑपरेटर ने कर्मचारी से जब डॉक्टर के आने के बारे में पूछा तो वह बोले कि डॉक्टर साहब तीन दिन की छुट्टी पर हैं ।