SHIVPURI NEWS - भारत विकास परिषद शाखा का दायित्व ग्रहण समारोह आयोजित, 10 नए सदस्य भी जुड़ें

Bhopal Samachar

शिवपुरी। सेवा और संस्कारों के साथ एक संयुक्त परिवार की पहचान है समाजसेवी संस्था भारत विकास परिषद जिसमें ना केवल यह संस्था सेवा और संस्कार से जुड़े कार्य करती है वरन संस्था के उद्देश्यों संपर्क, सहयोग और समर्पण के भाव को भी पूरा करती है, ऐसी संस्थाओं को मध्यप्रदेश सरकार भी हर संभव सहयोग कर इन आयोजनों से जुड़ी रहती है।

मैं यह चाहता हूं कि जहां भी भारत विकास परिषद अपने सेवा कार्यों को करें वहां सरकार के प्रतिनिधि के रूप में स्थानीय विधायक या मंत्री कोई भी उन्हें भी साथ में जोड़ा जावे, इसके साथ ही लिया गया दायित्व हमेशा स्मरण रहे इसलिए इसकी गरिमा को बनाए रखना भी अध्यक्ष का महत्वपूर्ण कार्य है, सभी मिलकर सेवा के नए आयामों को स्थापित कर संस्था की विचारधारा को आगे बढ़ाऐं।

सेवा और संस्कार के साथ विचारों की यह बात कही मप्र शासन के कैबिनेट मंत्री नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा मंत्री राकेश शुक्ला ने जो स्थानीय नक्षत्र मैरिज गार्डन में समाजसेवी संस्था भारत विकास परिषद शाखा शिवपुरी के दायित्व ग्रहण समारोह को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे।

इस दौरान कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि शिवपुरी विधायक देवेंद्र जैन, अध्यक्षता प्रांताध्यक्ष अमित जैन ने की जबकि शपथ विधि अधिकारी के रूप में प्रांतीय विपिन शर्मा मौजूद रहे। इस अवसर पर निवृत्तमान संस्था पदाधिकारियों अध्यक्ष सतीश शर्मा, सचिव प्रगीत खेमरिया व कोषाध्यक्ष शैलेंद्र मित्तल ने अपने स्थान संस्था के नवीन अध्यक्ष एड. शैलेन्द्र समाधिया, सचिव पुनीत जैन व कोषाध्यक्ष सुकेश मित्तल को प्रदान किया एवं मंच पर कार्यक्रम संयोजक संजीव जैन भी मौजूद रहे।

स्वामी विवेकानंद के आदर्शों पर चलने वाली संस्था है भाविप : विधायक देवेन्द्र जैन

कार्यक्रम में मौजूद विधायक देवेन्द्र जैन ने संस्था भारत विकास परिषद को स्वामी विवेकानंद के आदर्शों पर चलने वाली बताया जिसमें कहा कि यह संस्था संस्कारों की पहचान है, पांच सूत्रों सेवा, संस्कार, संपर्क, सहयोग, समर्पण पर चलकर राष्ट्रहित का कार्य करने वाली संस्था है, संस्थाओं को अपनी जड़ों से मजबूत होना चाहिए ताकि वह आने वाली पीढ़ी को अपने इन सूत्रों को प्रदान कर सकें, इसके साथ ही संस्था के कार्यों से राष्ट्र प्रेम की भावना भी जागृत होती है।

10 नए सदस्य भी जुड़े और ली सदस्यता

संस्था के दायित्व ग्रहण समारोह में संस्था के सेवा कार्यों से प्रभावित होकर 10 नए सदस्यों ने भी संस्था से जुड़कर सदस्यता ग्रहण की। इनमें इंजी.नपा सतीश-श्रीमती कीर्ति निगम, इंजी.आशीष-सोनम सेठ, संजीव कुमार-श्रीमती सुनीता गुप्ता सन्नी ग्राफ्क्सि, आंकेश-श्रीमती मधु जैन जनता एग्रो, दिलीप-श्रीमती सुनीता सिंघल सिंघल मेडिकल, हेमंत-श्रीमती सीमा गुप्ता पुरूषोत्तमदास गौरीशंकर, दिलीप-श्रीमती रेणु सिंघल शगुन वाटिका, प्रदीप-श्रीमती विनिता गुप्ता प्रदीप टायर्स हाउस, मनीष-श्रीमती तृप्ति अरोरा सत्य मेडिकल स्टोर एवं नरेन्द्र-श्रीमती हेमलता अग्रवाल, अग्रवाल हार्डवेयर शामिल है। इन सभी नवीन सदस्यों को संस्था में शामिल करते हुए संस्था के साथ जुडऩे का संकल्प दिलाया।