डेढ़ लाख की दुल्हन 48 घंटे भी साथ नहीं रही, बिचौलियों से में हल्के रावत की हत्या - SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar

प्रदीप मोटू तोमर शिवपुरी। शिवपुरी सिटी कोतवाली मे आज देर शाम बैराड़ थाना सीमा के नरैया खेड़ी गांव के रहने वाले एक युवक की हत्या के मामले में 6 लोगों पर मामला दर्ज किया है। युवक की हत्या पैसों के विवाद में हुई है। बताया जा रहा है कि हत्यारोपियों ने मृतक युवक की शादी डेढ़ लाख रुपए लेकर कराई थी। लेकिन युवक की पत्नी 2 दिन बाद ही घर से फरार हो गई थी। पत्नी के फरार होने के बाद युवक पैसो की डिमांड कर रहा था इसलिए उसकी हत्या कर दी गई।

आज शाम को मृतक युवक के परिजनों ने हंगामा कर दिया था इस हंगामे में पुरुषों से अधिक महिलाएं शामिल थी। महिलाओ का आरोप था कि हल्के को बिना परिजनों को सूचना दिए हुए पुलिस ने उसका शव शहर के मुक्तिधाम मे दफन कर दिया था। वही कोतवाली पुलिस का कहना था कि मृतक का पीएम कराकर उसकी शिनाख्त नहीं होने के कारण ऐसा किया गया था। हंगामे के बाद कोतवाली पुलिस ने मृतक को मुक्तिधाम से निकाला गया।

बताया जा रहा है कि बैराड़ थाना सीमा में रहने वाले नरैयाखेडी गांव में रहने वाले हल्के रावत की शादी नहीं हो रही थी इसलिए गांव के रहने वाले वृन्दावन शर्मा, राधेश्याम शर्मा, महेंद्र शर्मा, बह्मा शर्मा, सतीश शर्मा व जगदीश रावत ने डेढ़ लाख रुपए लेकर हल्के रावत की शादी कराई थी,लेकिन दुर्भाग्य से हल्के की पत्नी शादी के दो दिन बाद ही घर से भाग गई थी।

बताया जा रहा है कि हल्के रावत इन सभी लोगो से अपने डेढ लाख रुपए मांग रहा था। इसी पैसे रिटर्न मांगने पर 3 जून 2024 को इन सभी लोगो ने मिलकर मारपीट कर दी,7 जून को हल्के रावत को पैसे लौटाने के बहाने शिवपुरी बुलाया था,इन सभी लोगों का विवाद शिवपुरी बस स्टेंड पर हुआ था यह बात फोन करके हल्के रावत ने अपनी मॉ को बताई थी।

8 जून को इन सभी लोगो ने हल्के रावत का दर्रोनी बुलाया था उसके बाद हल्के रावत गायब हो गया उसका कोई सुराग नहीं मिल रहा था। परिजनों ने 12 जून को हल्के रावत की मारपीट कर हत्या करने की आशंका से भरा आवेदन पुलिस अधीक्षक को सौंपा था।

09 जून को मिली थी रेलवे ट्रेक पर लाश मनियर के रेलवे ट्रैक पर सिटी कोतवाली पुलिस को एक अज्ञात लाश मिली थी। मृतक के शरीर पर काफी जगह चोटें व पसलियां फैक्चर थी,पुलिस ने पीएम कराकर लाश की शिनाख्त शुरू कर दी थी,लेकिन पुलिस को शिनाख्त नही हो सकी इस कारण पुलिस ने शिवपुरी के मुक्तिधाम पर इस लाश को गाड़ दिया।

बताया जा रहा है कि आज मृतक के परिजन बैराड़ थाना पहुंचे थे,अज्ञात लाश के विषय मे बताया गया और फोटो पहचान दिखाया गया तो मृतक लाश की पहचान हल्के रावत के रूप में हुई। जब परिजनों का बताया कि उसकी लाश को सिटी कोतवाली पुलिस ने शिवपुरी शहर के मुक्तिधाम में जमीन मे दफन कर दिया। मृतक के परिजन सिटी कोतवाली पहुंचे और परिजनों की बिना मर्जी के हल्के रावत को दफन करने को लेकर जमकर हंगामा करने लगे। सिटी कोतवाली पुलिस ने हल्के रावत की हत्या के मामले में वृन्दावन शर्मा, राधेश्याम शर्मा, ब्रह्मा शर्मा, सतीश शर्मा, जगदीश रावत सभी निवासी ग्राम नरैया खेड़ी एवं आरोपी महेन्द्र शर्मा निवासी ग्राम सुमेड़ के विरुद्ध धारा 302,201,34 भादवि के तहत मामला दर्ज कर लिया है।